• Hindi News
  • National
  • A Weaver Made A Sari Amazing In A Matchbox That Women Said On TWITTER Salute To Your Skills, Dreams Come True

माचिस की डिबिया में साड़ी:एक बुनकर की कारीगरी का कमाल, महिलाओं ने TWITTER पर कहा-आपके हुनर को सलाम, सपने हों पूरे

हैदराबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्या आप सोच सकती हैं कि कोई लंबी साड़ी एक छोटी सी माचिस की डिबिया में आ जाए। इसे सच कर दिखाया है, एक बुनकर ने, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। खासकर, महिलाओं ने इस बुनकर की तारीफों के पुल बांध दिए। सिल्क की यह साड़ी इतनी बारीक रेशों से बनाई गई है कि यह माचिस की डिबिया में समा जाती है।
तेलंगाना के एक मंत्री ने शेयर की सोशल मीडिया पर पोस्ट
तेलंगाना के नगर निगम प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामा राव ने हाल ही में सोशल मीडिया पर बुनकर नल्ला विजय की कारीगरी के नमूने की तस्वीरें पोस्ट की, जिस पर सैकड़ों लाइक्स और कमेंट्स अब तक आ चुके हैं। उन्होंने माचिस की डिबिया में साड़ी की तस्वीर पोस्ट की है। उन्होंने कहा है कि इस प्रतिभा ने देश और विदेश में हमारा मान बढ़ाया है।

प्योर सिल्क की साड़ी और महीन बुनाई का नमूना
तेलंगाना के सरसिला टाउन के रहने वाले बुनकर नल्ला विजय ने प्योर सिल्क की यह साड़ी बनाई है, जो माचिस की डिबिया में फिट हो जाती है। इसे इतना महीन बुना गया है कि यह मुट्‌ठी में समा जाती है। उन्होंने अपनी इस कारीगरी को हैदराबाद में एक प्रदर्शनी के दौरान मंत्री केटी रामा राव, ईर्राबेल्ली दयाकर राव, सबिता इंद्रारेड्‌डी और वी श्री निवास गौड़ के समक्ष दिखाया।
9750 से ज्यादा लाइक्स और कमेंट आए, सबने की तारीफ
केटी रामा राव ने बुनकर की कारीगरी के नमूने को बीते 11 जनवरी को ट्विटर पर पोस्ट किया था। तब से अब तक 750 से ज्यादा लाइक्स और कमेंट आ चुके हैं। कई ने इमोजी बनाकर नल्ला विजय की तारीफ की है, ताे किसी ने उन्हें बेहद प्रतिभावान करार दिया है। कुछ महिलाओं ने लिखा है कि विजय आपके सपने पूरे हो रहे हैं। एक और महिला ने कहा-आपकी कारीगरी बेमिसाल है।