• Hindi News
  • National
  • ACB Raids The Junior Engineer Of PWD In Bangalore, Rs 54 Lakh Cash Was Found

ड्रेनेज पाइप में छिपा रखे थे लाखों रुपए, देखें VIDEO:कर्नाटक में PWD के जूनियर इंजीनियर के यहां ACB का छापा, 54 लाख रु. नगद मिले

बेंगलुरु12 दिन पहले

कर्नाटक एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने कलबुर्गी में PWD के एक जूनियर इंजीनियर के घर पर छापा मार कर 54 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं। इंजीनियर ने इसमें से 13 लाख रुपए अपने घर के ड्रेनेज पाइप में छुपा रखे थे। ACB की टीम ने जब पाइप में लोहे की लंबी ब्लेड डाली तो रुपए के बंडल निकलने लगे। अफसरों को बाल्टी लगाकर रुपए इकट्‌ठा करना पड़ा।

बता दें कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु समेत कई जिलों में ACB ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकारी अधिकारियों के करीब 68 ठिकानों पर छापेमारी की। ACB के करीब 400 अधिकारियों ने विभिन्न विभागों के 15 अधिकारियों के बेंगलुरु, मंगलौर, मंड्या और बेल्लारी स्थित ठिकानों की तलाशी ली।

कृषि विभाग के अफसर के घर से 7 किलोग्राम सोना मिला

गडग कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक टीएस रुद्रेशाप्पा के आवास से 7 किलोग्राम सोना और 15 लाख रुपए की नगदी मिली है।
गडग कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक टीएस रुद्रेशाप्पा के आवास से 7 किलोग्राम सोना और 15 लाख रुपए की नगदी मिली है।

ACB सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान संपत्ति के कागजात, बड़ी मात्रा में सोने और चांदी के आभूषण, नगदी और निवेश के कागजात मिले हैं। उन्होंने बताया कि गडग कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक टीएस रुद्रेशाप्पा के आवास से 7 किलोग्राम सोना और 15 लाख रुपए की नगदी मिली है।

एक दर्जन विभागों के अफसरों के यहां छापे
ACB के मुताबिक मंगलौर स्मार्ट सिटी के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के एस लिंगेगौडा, मंड्या के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के श्रीनिवास, डोड्डाबल्लापुरा के रेवेन्यू ऑफिसर लक्ष्मी नरसिंहमैया, बेंगलुरु निर्मिति केंद्र के पूर्व परियोजना प्रबंधक वासुदेव, बेंगलुरु नंदनी डेयरी के एमडी बी कृष्णा रेड्डी, गडग कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक टीएस रुद्रेशाप्पा और बाइलाहोंगला सहकारी विकास अधिकारी एके मस्ती समेत कई अफसरों के यहां यह छापेमारी की गई है।

खबरें और भी हैं...