• Hindi News
  • National
  • Aditya Puri, HDFC Bank MD on Vijay Mallya, Says Friendship and banking cannot are not co related

सलाह / दोस्ती को बैंकिंग से अलग रखें, हमने माल्या की अर्जी खारिज की थी: एचडीएफसी बैंक एमडी



आदित्य पुरी। आदित्य पुरी।
X
आदित्य पुरी।आदित्य पुरी।

  • आदित्य पुरी ने बताया- माल्या के अधिकारी एक बार लोने लेने आए थे, उन्हें कॉफी पिलाकर वापस भेज दिया
  • मेरा फोन पहुंचने पर माल्या गाली देता था, उसके ऑफिस के लोग यह बात बता सकते हैं: पुरी

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2019, 01:31 PM IST

मुंबई. एचडीएफसी बैंक के एमडी आदित्य पुरी ने बैंक अधिकारियों को सलाह दी है कि निजी दोस्ती को बैंकिंग से अलग रखें। पुरी ने बताया कि उनके बैंक ने विजय माल्या के लोन का आवेदन खारिज कर दिया था। एक पुस्तक के विमोचन के कार्यक्रम में पुरी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

कर्ज देने में स्पष्ट सोच रखी इसलिए कभी निराश नहीं होना पड़ा: पुरी

  1. पुरी ने बताया, "माल्या के अधिकारी लोन लेने के लिए मेरे पास आए थे। मैंने उन्हें कॉफी पिलाई और कहा कि आवेदन पर विचार करूंगा। बाद में मेरे साथी परेश सुकथांकर ने माल्या की एप्लिकेशन खारिज कर दी थी।"

  2. पुरी ने कहा कि माल्या के ऑफिस का कोई भी व्यक्ति आपको बता देगा कि जब भी मेरा फोन पहुंचता था तो माल्या गाली देता था और उसका ब्लड प्रेशर बढ़ जाता था। मेरा मानना है कि दोस्ती और बैंकिंग का कोई संबंध नहीं है। कर्ज देने के मामले में ऐसी स्पष्ट सोच रखने और रिस्क मैनेजमेंट से हमें कभी निराश नहीं होना पड़ा।

  3. एचडीएफसी बैंक के एमडी ने कहा कि इंडस्ट्री में उनके बैंक का एनपीए अनुपात काफी कम है। पिछले 10 साल से बैंक के मुनाफे में 20% ग्रोथ दर्ज की जा रही है। इस साल मार्च तिमाही में बैंक की आय में 23% इजाफा हुआ। एनपीए घटकर 1.36% रह गया। जबकि, इंडस्ट्री में इसकी औसत दर करीब 10% है।

COMMENT