• Hindi News
  • National
  • After Doing Remote Internship In A Global Company, You Will Get Beneficial Skills And You Will Get A Chance To Connect With The World Sitting At Home.

करिअर दिशा:ग्लोबल कंपनी में रिमोट इंटर्नशिप करने के बाद हासिल होगी फायदेमंद स्किल और घर बैठे मिलेगा दुनिया से जुड़ने का चांस

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रिमोट इंटरनेशनल इंटर्नशिप आज की दुनिया में एक आम बात हो गई है। इसके तमाम फायदे हैं। इसे करने के बाद एक स्टूडेंट के तौर पर आप ग्लोबल मार्केट का हिस्सा बन जाती हैं और अपने ही तरह के लोगों से जुड़ने का मौका पाती हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे वर्चुअल इंटर्नशिप के जरिए आप ग्लोबल एक्सपीरिएंस हासिल कर सकती हैं-

अवसरों की कमी नहीं

ग्लोबल कंपनी में रिमोट इंटर्नशिप करने से आपको करिअर में कई फायदे मिलते हैं। आपको नई तरह की स्किल्स से रू-ब-रू होने का मौका मिलता है। इससे आप एम्प्लॉयर के लिए वैल्यूएवल वर्कर के तौर पर जगह बना सकेंगी। रिमोट इंटर्नशिप से आपको टाइम मैनेजमेंट स्किल्स, क्रॉस कल्चरल फ्लूएंसी, सेल्फ कॉन्फिडेंस और क्रिएटिव जैसे गुण हासिल करने में मदद मिलेगी। इस तरह की स्किल्स अगर आपके पास होती हैं तो आप उनका जिक्र रिज्यूमे में कर सकती हैं। इससे नौकरी मिलने का चांस बढ़ जाता है।

नेटवर्क को मिलेगा विस्तार

रीमोट ग्लोबल इंटर्नशिप कर लेने के बाद आपका नेटवर्क ग्लोबल हो जाएगा, जिसके अपने फायदे होते हैं। आपके कॉन्फिडेंस, थिंकिंग और एटीट्यूड में अलग तरह का बदलाव देखने को मिल सकता है। इसका प्रभाव आपके काम करने के तरीके में भी पड़ता है।

करिअर गोल में आ जाएगा निखार

वर्चुअल ग्लोबल इंटर्नशिप करने से आपका करिअर गोल पूरी तरह क्लियर हो सकता है। इसकी मदद से आप खुद को इंडस्ट्री के अनुसार ढालने में सक्षम हो जाती हैं। आपको यह भी समझ में आ जाता है कि आप अपनी स्किल का किस तरह से बेहतर इस्तेमाल कर सकती हैं।