• Hindi News
  • National
  • after independence day speech pm narendra modi meets school children at red fort

स्वतंत्रता दिवस / प्रधानमंत्री मोदी लाल किले पर भाषण के बाद काफिला रुकवाकर बच्चों से मिले



after independence day speech pm narendra modi meets school children at red fort
X
after independence day speech pm narendra modi meets school children at red fort

  • बच्चों ने केसरिया, सफेद और हरे रंग की पोशाक पहनकर तिरंगे की प्रतिकृति बनाई
  • लाल किले पर कार्यक्रम में दिल्ली के स्कूलों के साढ़े आठ हजार बच्चे शामिल हुए

Dainik Bhaskar

Aug 15, 2019, 12:21 PM IST

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर लगातार छठी बार झंडा फहराया। संबोधन खत्म करने के बाद मोदी ने अपना काफिला रुकवाया और कार्यक्रम में मौजूद बच्चों के बीच चले गए। 2014 से हर बार की तरह उन्होंने बच्चों से हाथ मिलाया और बात की। इस दौरान बच्चों में प्रधानमंत्री से मिलने का गजब का उत्साह नजर आया।

 

दिल्ली के सरकारी स्कूलों के करीब 8.5 हजार बच्चे और 17 स्कूलों के 700 एनसीसी कैडेट कार्यक्रम में मौजूद थे। ज्यादातर बच्चों ने केसरिया, सफेद और हरे रंगों की पोशाक पहन रखी थी। इससे वहां का माहौल तिरंगे के रंग में रंगा था। कुछ बच्चों ने नीले रंग की ड्रेस पहनी थी, जो जश्न में नया रंग भर रहे थे।

 

मोदी के साथ तीन महिला अफसर मंच पर थीं

इसके अलावा वायुसेना की तीन महिला अफसर प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच पर साथ थीं। फ्लाइंग ऑफिसर प्रीतम सांगवान ने ध्वजारोहण में प्रधानमंत्री की मदद कीं। सैल्यूट के वक्त फ्लाइट लेफ्टिनेंट ज्योति यादव और मानसी गेड़ा मंच पर थीं।

 

हर मौके पर बच्चों से मिलते रहे हैं मोदी

प्रधानमंत्री मोदी को बच्चों से विशेष लगाव रहा है। वह हर अवसर पर बच्चों से मिलने पहुंच जाते हैं। इंडिया गेट पर गणतंत्र दिवस के अवसर भी वे बच्चों से मिलने पहुंचते हैं और उनसे हालचाल पूछते हैं। लाल किले पर दशहरे के आयोजन के दौरान भी वे बच्चों के बीच पहुंचे थे। 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना