पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • After Three Days, Rain Again In Many Areas; Malkajgiri Rains More Than 15 Cm Of Water In 13 And A Half Hours, Flood In Hyderabad Due To Lake Overflow

तेलंगाना में 4 दिन में दूसरी बार तेज बारिश:मलकाजगिरी में साढ़े 13 घंटे में 15 सेमी से ज्यादा पानी बरसा, हैदराबाद में झील ओवरफ्लो होने से बाढ़, अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट

हैदराबाद3 दिन पहले

हैदराबाद में फिर भारी बारिश हुई। शनिवार शाम 6 बजे शुरू हुई बारिश रविवार सुबह तक जारी रही। 17 अक्टूबर की रात हुई बारिश के बाद जो स्थिति बनी थी, एक बार फिर से शहर में वही हालात पैदा हो गए। कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया। ट्रैफिक जाम हो गया। कार पानी में बहती नजर आई। हाइवे पर गाड़ियां ठहर गई। शहर के बालानगर इलाके की झील ओवरफ्लो हो गई। आसपास के निचले इलाकों में पानी भर गया।

हैदराबाद मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा, "हल्की से सामान्य बारिश या गरज के साथ छींटे शहर के कई भागों में पड़ने की आशंका है। शहर में एक या दो जगह पर भारी बारिश की आशंका है।" विभाग ने यलो अलर्ट यानी सतर्क रहने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने तेलंगाना के अन्य हिस्सों के अलावा दूरदराज इलाकों में भी भारी बारिश की आशंका जताई है। सोमवार और मंगलवार को यहां भारी बारिश हो सकती है।

मेडचल मलकजगिरी के सिंगापुर टाउनशिप और उप्पल के पास बंडलगुडा में 15 सेमी से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड हुई। इसके साथ ही नामपल्ली, अबिदस, कोठी, बशीरबाग, खैरताबाद, गोशमहल और विजयनगर कॉलोनी में सड़कों पर पानी भर गया। ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) के डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (डीआरएफ) पानी निकालने में जुटी हुई है।

मुख्य सड़कों पर ट्रैफिक जाम

हैदराबाद-वारंगल, हैदराबाद- विजयवाड़ा मुख्य सड़क पानी में डूब गई, जिससे दोनों सड़कों पर ट्रैफिक जाम हो गया। चत्रिनाका इलाके में बाढ़ के पानी में कई गाड़ियां बह गईं। फलकनुमा रेलवे ब्रिज पर एक बड़ा गड्ढा बन गया। इसके बाद पुल पर गाड़ियों की आवाजाही रोक दी गई। गगनपहाड़ इलाके में एक तालाब को पानी ओवरफ्लो होकर आसपास के घरों में घुस गया। इन इलाकों में राहत टीम लोगों को उनके घरों से बाहर निकलने में मदद कर रही है।

राज्य सरकार के मुताबिक अब तक 5 हजार करोड़ का नुकसान

राज्य सरकार ने 15 अक्टूबर को कहा था कि भारी बारिश से अब तक 50 लोगों की जान गई है। राज्य सरकार को बाढ़ और बारिश से करीब 5 हजार करोड़ रु. का नुकसान हुआ है। राज्य सरकार बारिश प्रभावित इलाकों में राहत कार्य कर रही है। वहीं, मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश से रविवार को राहत मिलने की उम्मीद है। रविवार को कुछ इलाकों में एक या दो बार हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

शनिवार रात हुई भारी बारिश के बाद हैदराबाद की पानी से भरी एक सड़क से गुजरती गाड़ियां।
शनिवार रात हुई भारी बारिश के बाद हैदराबाद की पानी से भरी एक सड़क से गुजरती गाड़ियां।

आज एमपी समेत 10 राज्यों में बारिश का अलर्ट

दक्षिण भारत में बारिश ने फिर कहर बरपाया है। तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के बाद कर्नाटक में भी भारी बारिश के कारण बाढ़ के हालात हो गए हैं। रविवार सुबह 25 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। हैदराबाद में एक हफ्ते में दूसरी बार शनिवार रात तेज बारिश से सड़कों पर नदियों जैसा पानी भर गया। यहां सेना के बचाव दस्ते भी राहतकार्यों में जुटे हैं। हैदराबाद में अब तक 50 मौतें, 20 हजार लोगों को बचाया गया। हैदराबाद में आवाजाही पूरी तरह ठप है। रविवार को दाे और लाेगाें की मौत के साथ शहर में अब तक 50 जानें जा चुकी है। आंध्र सरकार ने केंद्र से 2550 करोड़ रु. का राहत पैकेज मांगा है। माैसम विभाग ने बताया कि सोमवार को तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, प. बंगाल, झारखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और गुजरात के कई हिस्सों में बारिश की आशंका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें