पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Agra Baar Councle Presdent Shot Dead Today

बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दरवेश ने 2004 में वकालत शुरू की थी।
  • साथी वकील ने ही मारी गोली, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत
  • दरवेश की हत्या करने के बाद खुद को भी मारी गोली

आगरा. दो दिन पहले उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्ष चुनी गईं दरवेश यादव की बुधवार को साथी वकील ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमला करने वाले वकील मनीष बाबू शर्मा ने खुद को भी गोली मार ली। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर है। हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

 

दरवेश के नाम एक रिकॉर्ड यह भी था कि बार काउंसिल के 24 सदस्यों में वे अकेली महिला थीं।

 

दरवेश के स्वागत का कार्यक्रम था

बुधवार को दीवानी परिसर में दरवेश के स्वागत का कार्यक्रम था। कार्यक्रम के बाद वे वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद कुमार मिश्रा के चैंबर में बैठी हुई थीं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि एडवोकेट मनीष बाबू शर्मा उसी समय दरवेश के पास पहुंचा और उन पर लाइसेंसी पिस्टल से एक के बाद एक तीन राउंड फायर कर दिए। इसके बाद शर्मा ने खुद को भी गोली मार ली। दरवेश को गंभीर हालत में पुष्पांजलि हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


 

रिटायर्ड डीएसपी की बेटी थीं दरवेश
दरवेश मूल रूप से एटा की रहने वाली थीं। उनके पिता डीएसपी थे। दरवेश 2016 में बार काउंसिल की उपाध्यक्ष और 2017 में कार्यकारी अध्यक्ष भी चुनी गई थीं। वे पहली बार 2012 में सदस्य बनीं और तभी से बार काउंसिल में सक्रिय रहीं। बीएएलएलबी और एलएलएम कर चुकीं दरवेश ने 2004 में वकालत शुरू की थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें