• Hindi News
  • National
  • Air India On Ferry Swedish King Carl XVI Gustaf, Queen Silvia India Visit News Update

सादगी / स्वीडन के राजा एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने तारीफ की

स्वीडन के राजा कार्ल गुस्ताफ सोलहवें पत्नी सिल्विया सोमरलैथ के साथ स्वीडन के राजा कार्ल गुस्ताफ सोलहवें पत्नी सिल्विया सोमरलैथ के साथ
X
स्वीडन के राजा कार्ल गुस्ताफ सोलहवें पत्नी सिल्विया सोमरलैथ के साथस्वीडन के राजा कार्ल गुस्ताफ सोलहवें पत्नी सिल्विया सोमरलैथ के साथ

  • एयर इंडिया ने राजा कार्ल गुस्ताफ सोलहवें और पत्नी सिल्विया की तस्वीर ट्वीट की, लिखा- यह हमारे लिए गर्व का पल  
  • दिल्ली एयरपोर्ट पर राजा खुद अपना बैग उठाते दिखे, लोगों को शाही जोड़े का यह अंदाज खूब पसंद आया
  • पांच दिवसीय भारत यात्रा पर पहुंचा है शाही जोड़ा, द्विपक्षीय संबंधों के तहत कुछ करार भी हो सकते हैं

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2019, 08:01 PM IST

नई दिल्ली. स्वीडन के राजा कार्ल गुस्ताफ सोलहवें राजकीय विमान के खराब होने की वजह से सोमवार सुबह एयर इंडिया के विमान से भारत दौरे पर पहुंचे। उनके साथ पत्नी सिल्विया भी मौजूद थीं। ऐसा पहली बार हुआ, जब शाही जोड़े ने किसी देश की सरकारी यात्रा के लिए कमर्शियल फ्लाइट का इस्तेमाल किया।

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्‌डे पर एयर इंडिया की कंट्री मैनेजर संगीता सन्याल ने दोनों का स्वागत किया। एयर इंडिया ने इसकी एक तस्वीर अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा- हमारे लिए गर्व का पल है।

इससे पहले स्वीडन के राजा कार्ल गुस्ताफ और महारानी सिल्विया स्टॉकहोम से एयर इंडिया की AI168 फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे। इसके बाद ही स्वीडिश शाही जोड़े की तस्वीरें वायरल हो गईं। इसमें दोनों अपने बैग्स उठाते दिखे। स्वीडन के शाही जोड़े को ऐसे देख सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ हुई।

यूजर्स ने की शाही जोड़े की तारीफ

कई यजूर्स ने भारत में वीआईपी कल्चर से इसकी तुलना करते हुए लिखा- शाही खानदान से जुड़ा होने के बावजूद दोनों इतने विनम्र। रसूखदारों को इससे सीखना चाहिए। यहां एक जवान व्यक्ति सरकारी कर्मचारी से जूते की लेस बंधवाता है और ये बुजुर्ग होने के बाद भी अपना सामान खुद उठा रहे हैं। 

स्वीडन के राजा पांच दिवसीय भारत दौरे पर पहुंचे

इससे पहले पांच दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे शाही जोड़े का राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया गया। दोनों मुंबई और उत्तराखंड भी जाएंगे। अधिकारियों के मुताबिक, स्वीडन के राजा की इस यात्रा के दौरान द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए कई करार पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। पिछले कुछ सालों में भारत और स्वीडन के बीच संबंध तेजी से मजबूत हुए हैं। दोनों देशों के बीच 2018 में द्विपक्षीय व्यापार 3.37 अरब डॉलर का था।  

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा- निरंतर संपर्क से द्विपक्षीय संबंध मजबूत हुए

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा- दोनों देशों के बीच के रिश्ते दोस्ताना हैं जो लोकतंत्र, पारदर्शिता और स्वतंत्रता के अधिकार पर आधारित हैं। राजनीतिक, व्यापारिक और शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर संपर्क के चलते द्विपक्षीय रिश्ते काफी मजबूत हुए हैं। 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना