• Hindi News
  • National
  • Air India stops flights from Mumbai to New York due to loss after balakot air strike

एयर इंडिया / घाटे के चलते मुंबई से न्यूयॉर्क की सीधी उड़ानें बंद, बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद नुकसान



Air India stops flights from Mumbai to New York due to loss after balakot air strike
X
Air India stops flights from Mumbai to New York due to loss after balakot air strike

  • घाटे के बावजूद एयर इंडिया मुंबई से नेवार्क (न्यूजर्सी) के लिए सीधी उड़ानें जारी रखेगा
  • बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाक ने एयरस्पेस बंद किया, एयर इंडिया को भारी नुकसान

Dainik Bhaskar

May 20, 2019, 02:01 PM IST

नई दिल्ली. एयर इंडिया ने मुंबई से न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट के लिए सीधी उड़ानें बंद करने का फैसला कर लिया है। एयर इंडिया ने यह फैसला टिकटों की कम बिक्री और घाटे की वजह से लिया है। दिसंबर 2018 में यह सीधी फ्लाइट सर्विस शुरू की गई थी। एक अधिकारी ने कहा कि घाटे के बावजूद एयर इंडिया मुंबई से नेवार्क (न्यूजर्सी) के लिए सीधी उड़ानें जारी रखेगा।

 

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद हुआ नुकसान
एयर इंडिया के अधिकारी ने बताया कि मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए हफ्ते में तीन फ्लाइट्स जाती थीं। फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस बंद कर दिया। एयर स्ट्राइक के बाद एयर इंडिया को काफी नुकसान हुआ। उसी दौरान इन सीधी उड़ानों को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया था। उम्मीद थी कि जून में यह दोबारा शुरू हो जाएंगी। अफसर ने कहा कि घाटे के कारण अब हम इन उड़ानों को दोबारा शुरू नहीं करना चाहते।

 

एयर इंडिया के पास 16 बोइंग बी777-ईआर प्लेन
एयर इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अश्वनी लोहानी ने कहा कि एयरलाइंस ने सर्दियों में ऑपरेट होने वाली फ्लाइट्स को शामिल नहीं किया है। इसकी शुरुआत अक्‍टूबर के तीसरे हफ्ते से होगी और यह अगले वर्ष मार्च तक जारी रह सकती है। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के पास 16 बोइंग बी777-ईआर प्लेन हैं, जिनमें से चार अभी बंद पड़े हैं। चारों प्लेन में कुछ खराबी है और उनके स्पेयर पार्ट्स नहीं मिल रहे।

 

अमेरिकी फ्लाइट्स में 80% तक बुकिंग
अमेरिका से दिल्‍ली आने वाली एयरलाइंस की बाकी फ्लाइट्स में 80% तक बुकिंग रहती है। एयर इंडिया नेवार्क, वॉशिंगटन, शिकागो, सैन फ्रांसिस्‍को और न्‍यूयॉर्क की फ्लाइट्स के लिए बोइंग 777-ईआर एयरक्राफ्ट को ऑपरेट करती है। शिकागो की फ्लाइट दिल्‍ली के अलावा हैदराबाद से भी ऑपरेट होती है।

COMMENT