एविएशन / एयर इंडिया अगले महीने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूट्स पर नई उड़ानें शुरू करेगी



सिंबॉलिक इमेज। सिंबॉलिक इमेज।
X
सिंबॉलिक इमेज।सिंबॉलिक इमेज।

  • 1 जून से मुंबई-दुबई-मुंबई रूट पर हर हफ्ते 3500 अतिरिक्त सीटें उपलब्ध करवाएगी
  • दिल्ली और मुंबई से दुबई के लिए इकोनॉमी क्लास का टिकट 7777 रुपए में दिया जाएगा
  • दिल्ली-दुबई-दिल्ली रूट पर 2 जून से 2 नई फ्लाइट शुरू करेगी

Dainik Bhaskar

May 22, 2019, 05:17 PM IST

नई दिल्ली. एयर इंडिया अगले महीने के नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करेगी। गर्मियों की छुट्टियों में यात्री संख्या बढ़ने की वजह से नई उड़ानें शुरू की जाएंगी। इजाफा एयरलाइन ने बुधवार को यह जानकारी दी। एक जून से मुंबई-दुबई-मुंबई रूट पर हर हफ्ते 3,500 अतिरिक्त सीटें उपलब्ध करवाई जाएंगी।

भोपाल-पुणे-भोपाल रूट पर 5 जून से नई उड़ानें

  1. दिल्ली-दुबई-दिल्ली रूट पर 2 जून से दो नई फ्लाइट शुरू की जाएंगी। इस तरह हर हफ्ते 3,500 अतिरिक्त सीटें मुहैया करवाई जाएंगी। एयरलाइन बी787 ड्रीमलाइनर एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल करेगी।

  2. दिल्ली और मुंबई से दुबई के लिए इकोनॉमी क्लास का टिकट 7777 रुपए में दिया जाएगा। यह स्कीम 31 जुलाई तक की यात्रा पर लागू होगी। घरेलू रूट पर एयर इंडिया भोपाल-पुणे-भोपाल और वाराणसी-चेन्नई-वाराणसी रूट पर 5 जून से नई उड़ानें शुरू करेगी।

  3. दिल्ली-भोपाल-दिल्ली रूट पर हर हफ्ते उड़ानों की संख्या 14 से बढ़ाकर 20 की जाएगी। दिल्ली-रायपुर-दिल्ली रूट पर हफ्ते में फ्लाइट की संख्या 7 से बढ़ाकर 14 की जाएगी।

  4. दिल्ली-बेंगलुरु-दिल्ली, दिल्ली-अमृतसर-दिल्ली, चेन्नई-अहमदाबाद-चेन्नई और चेन्नई-कोलकात-चेन्नई रूट पर भी उड़ानों में इजाफा किया जाएगा। दिल्ली-वडोदरा-दिल्ली और मुंबई-वाइजेग-मुंबई रूट पर भी उड़ानों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

  5. 17 अप्रैल को जेट एयरवेज का संचालन बंद होने के बाद उसके घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्लॉट पाने के लिए दूसरी एयरलाइंस में होड़ लग गई है। 17 मई को नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने बताया कि प्राथमिकता के आधार पर एयर इंडिया को कुछ रूट दे दिए गए हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना