• Hindi News
  • National
  • India Pakistan | Al Qaeda cheif Threatens Indian Army On Kashmir, Pakistan Cross Border Terrorism

दावा / कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए पाक मदद को तैयार: अल-कायदा सरगना जवाहिरी

अल जवाहिरी। -फाइल अल जवाहिरी। -फाइल
X
अल जवाहिरी। -फाइलअल जवाहिरी। -फाइल

  • जवाहिरी ने कहा- जिहाद की लड़ाई स्थानीय नहीं बल्कि दुनियाभर के मुस्लिम समुदाय की
  • जवाहिरी ने जिहादियों से कहा- भारतीय सेना और सरकार को लगातार परेशान करते रहो

Jul 10, 2019, 06:33 PM IST

नई दिल्ली. अमेरिकी संंस्थान ने बुधवार को एक लेख प्रकाशित किया। यह एक वीडियो पर आधारित था, जिसे आतंकी समूह अल-शबाब ने जारी किया। इसमें अल-कायदा के सरगना अल-जवाहिरी ने कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने की मांग की थी। जवाहिरी ने दावा किया- भारतीय सेना और सरकार को परेशान करने के लिए पाकिस्तान हर मदद के लिए तैयार है।

कश्मीर को मत भूलना- अल-जवाहिरी

दरअसल, अमेरिकी संस्थान का नाम फाउंडेशन फॉर डिफेंस ऑफ डेमोक्रेसीज है। थॉमस जॉसलिन ने इसके लॉन्ग वॉर जर्नल में लेख लिखा। हालांकि अल-शबाब के द्वारा जारी वीडियो में आतंकी जाकिर मूसा दिखा, जिसे सुरक्षाबलों ने मई में मार गिराया था।

थॉमस के मुताबिक- अलकायदा कश्मीर में एक ऐसा समूह खड़ा कर रहा है, जो जिहाद को हवा देकर स्थानीय लोगों को भारतीय सेना के खिलाफ खड़ा कर सके।

जवाहिरी ने कश्मीरियों से कहा- ‘कश्मीर को मत भूलना’। मुजाहिदीन ध्यान रखें कि किसी भी हाल में भारतीय सेना और सरकार की परेशानी कम न हो। इसी से भारतीय अर्थव्यवस्था और संसाधनों को नुकसान पहुंचाया जा सकता है।

जवाहिरी के अनुसार- कश्मीर में लड़ाई कोई स्थानीय विवाद नहीं बल्कि दुनियाभर के मुस्लिम समुदाय का जिहाद है, जो सैन्यबलों के खिलाफ है। हमारे आतंकवादी कभी भी मस्जिद, बाजार या मुस्लिमों के इकट्ठा होने वाले इलाकों पर हमला नहीं करते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना