पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बजट सत्र से पहले मोदी सरकार की सर्वदलीय बैठक, तीन तलाक जैसे मुद्दों पर होगी चर्चा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • सर्वदलीय बैठक में सरकार कई अटके हुए बिल को पास करने के लिए विपक्ष से बात करेगी
  • 17वीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक चलेगा

नई दिल्ली. संसद के बजट सत्र की शुरुआत से पहले मोदी सरकार ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। इसके बाद संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि हमें सहयोगी और विपक्षी दलों से अहम सुझाव मिले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए सांसदों से मूल्यवान विचार मिलने की उम्मीद जताई है। उन्होंने लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों के बीच टीम भावना बनाए रखने के लिए 20 जून को बैठक भी बुलाई है। 17वीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से शुरू होकर 26 जुलाई तक चलेगा।

 

जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में 19 जून को सभी दलों के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई है। सरकार की ओर से इसके लिए सभी पदों के प्रमुखों को पत्र भेजा गया है। बैठक में एक देश एक चुनाव और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को लेकर चर्चा होगी।

 

पार्टी लाइन तोड़कर 6 दलों के नेता शामिल हुए

सर्वदलीय बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सपा नेता राम गोपाल यादव और थावरचंद गहलोत समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। पार्टी लाइन को तोड़कर वायएसआरसीपी नेता वी विजयसाई रेड्डी, तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रॉयन, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, राकांपा की सुप्रिया सुले, अपना दल (सोनेलाल) से अनुप्रिया पटेल, आप से संजय सिंह और तेदेपा के नेता जयदेव गल्ला भी बैठक में पहुंचे। 

 

सोनिया और विपक्षी नेताओं से मिले थे जोशी

इससे पहले प्रह्लाद जोशी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद समेत कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की। एनडीए के पास 545 सीटों वाली लोकसभा में 353 सदस्य हैं, लेकिन 245 सीटों वाली राज्यसभा में सिर्फ 102 सदस्य हैं। इस बार के सत्र में आर्थिक सर्वेक्षण 4 जुलाई और बजट 5 जुलाई को पेश किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें