• Hindi News
  • National
  • American School Incident, White Boy Strangled For 4 Minutes, People Angry After Getting Less Punishment

US में गोरे बच्चे ने भारतीय स्टूडेंट का गला दबाया:4 मिनट तक तड़पता रहा भारतीय, स्कूल ने उसे ही 3 दिन सस्पेंड किया

4 महीने पहले

अमेरिकी राज्य टेक्सास के स्कूल में भारतीय छात्र को प्रताड़ित करने का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में एक गोरा लड़का भारतीय छात्र का गला दबाते हुए दिख रहा है। इस मामले में स्कूल की कार्रवाई पर भी गुस्सा जाहिर किया जा रहा है, क्योंकि स्कूल ने प्रताड़ित होने वाले भारतीय को ही 3 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया। जबकि, गला दबाने वाले को केवल एक दिन की सजा दी।

वीडियो में दिखने वाले भारतीय का गला करीब 4 मिनट तक दबाता रहा। घटना 11 मई को डलास के कोपेल मिडिल स्कूल में हुई है। बच्चे के क्लासमेट्स ने इस घटना का वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

छात्र को कोहनी से भी दबाया

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि गोरा बच्चा बैंच पर बैठे भारतीय-अमेरिकी छात्र की ओर बढ़ता है और उसके पास जाकर भारतीय छात्र को​​​​​ खड़ा होने को कहता है। जब वह उठने से इनकार कर देता है तो गोरा अमेरिकी बच्चा नाराज होकर पीछे से उसका गला दबाना शुरू कर देता है। कोहनी को आगे लाकर गला दबाता है। गला दबाते हुए ही वह उसे उसकी सीट से धकेलता है। बाद में इसे बैंच से नीचे गिरा देता है। फिर उसे पीछे से कंधे पर दबाता है।

गोरे को कम सजा से लोग नाराज
नार्थ अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ इंडियन स्टूडेंट्स ने ट्वीट में बताया कि इस घटना के बाद भारतीय बच्चे को तीन दिन के लिए स्कूल से सस्पेंड किया गया, जबकि उसका गला दबाने वाले बच्चे को एक ही दिन के लिए सस्पेंड किया गया। इस घटना को लेकर लोगों में गुस्सा है। सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना की जा रही है।