• Hindi News
  • National
  • American Singer Mary Milben| First American African Singer Come India| Participate In 75th Independence Day Celebrations| Indian Council For Cultural Relations

अमेरिकी सिंगर ने गाया- ओम जय जगदीश हरे, VIDEO:75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में मैरी मिलबेन लेंगी हिस्सा; PM मोदी को बताया दूरदर्शी नेता

नई दिल्लीएक महीने पहले

देश इस समय आजादी का अमृत महोत्सव के जश्न में डूबा है। 15 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में अमेरिकी गायक मैरी मिलबेन भी मौजूद रहेंगी। वे पहली अफ्रीकी-अमेरिकी कलाकार हैं जिन्हें विदेश मंत्रालय और इंडियन काउंसिल फॉर कल्चर रिलेशन (ICCR) ने आमंत्रित किया है। 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए अमेरिकी सिंगर रविवार को भारत आ सकती हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक भारत आने से पहले उन्होंने ओम जय जगदीश हरे गाकर देशवासियों का दिल जीत लिया।

मीडिया से बात करते हुए अमेरिकी सिंगर ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि पीएम मोदी भारत के लिए सही नेता हैं। वह दूरदर्शी हैं और उन्होंने एक नेता के रूप में देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं निश्चित रूप से मानती हूं कि वह अमेरिका-भारत संबंधों को मजबूत करने के लिए सही नेता हैं।

इससे पहले मैरी ने 15 अगस्त 2020 को भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रगान गाकर भारत के प्रति अपना प्रेम जाहिर किया था।
इससे पहले मैरी ने 15 अगस्त 2020 को भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रगान गाकर भारत के प्रति अपना प्रेम जाहिर किया था।

निमंत्रण पाकर गर्व महसूस हो रहा है
भारत आने से पहले मिलबेन ने कहा कि मुझे 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में एक सांस्कृतिक राजदूत के रूप में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। जिसे पाकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा- जब मैं भारत की अपनी पहली यात्रा की तैयारी कर रही हूं तो मेरी दिल की धड़कनें डॉ. मार्टिन लूथर किंग जूनियर के इन शब्दों को दोहरा रही हैं। डॉ किंग ने कहा था- दूसरे देशों में मै एक पर्यटक के रूप में जा सकता हूं, लेकिन भारत में मैं एक तीर्थयात्री के रूप में आता हूं।

कौन है मैरी मिलबेन
मैरी जोरी मिलबेन एक अमेरिकी गायिका, एक्ट्रेस और मीडिया पर्सनैलिटी हैं। मिलबेन ने लगातार तीन अमेरिकी राष्ट्रपतियों के लिए अपनी कला का प्रदर्शन किया है। इसके अलावा, मिलबेन जॉर्डन की रानी नूर और राजकुमारी बासमा बिन्त सऊद अल सऊद सहित अंतरराष्ट्रीय रॉयल्टी के लिए एक सोलो आर्टिस्ट या परफॉर्मर भी रह चुकी हैं। मिलबेन जेएमडीई एंटरप्राइजेज की फाउंडर और सीईओ भी हैं।