पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Election 2021
  • West bengal
  • Amit Shah Road Show Live Update | Mamata Banerjee Road Show Live Update, Assembly Election 2021, West Bengal Assembly Election 2021, Shubhendu Adhikari Vs Mamata Banerjee, Home Minister Amit Shah

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव प्रचार थमने से पहले बंगाल में बवाल:मोयना से BJP कैंडिडेट अशोक डिंडा हमले में घायल, गाड़ी में भी तोड़फोड़; TMC समर्थकों पर आरोप लगाया

कोलकाता2 महीने पहले

पश्चिम बंगाल में दूसरे फेज का चुनाव प्रचार थमने से पहले हिंसा की एक और घटना सामने आई। मोयना से BJP कैंडिडेट और पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा पर मंगलवार शाम 4.30 बजे हमला किया गया। डिंडा मोयना बाजार में रोड शो कर लौट रहे थे। हमलावरों ने उनकी SUV में तोड़फोड़ की और उन पर पत्थर बरसाए। अचानक हुए हमले में डिंडा घायल हो गए। उन्हें कंधे पर चोट लगी है। चुनाव आयोग ने डिंडा पर हुए हमले का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

डिंडा ने हमले का आरोप TMC के स्थानीय नेता शाहजहां अली पर लगाया है। उन्होंने कहा कि अली के साथ आए करीब 100 लोग हमले के लिए लोहे की रॉड और ईंट-पत्थर साथ लाए थे। उन्होंने रोड ब्लॉक कर दी, ताकि हम भाग न सकें। डिंडा ने बताया कि गाड़ी में तोड़फोड़ करने के बाद किसी ने एक पत्थर उनके कंधे पर मार दिया। हालांकि TMC के जिला अध्यक्ष अखिल गिरी ने हमले को भाजपा की अंदरूनी लड़ाई बताया है। उन्होंने कहा कि हमला BJP के असंतुष्ट कार्यकर्ताओं ने किया है।

रथ पर शाह, व्हीलचेयर पर ममता
दूसरी तरफ, गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को नंदीग्राम से भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के साथ रोड शो किया। वहीं, बंगाल की CM मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भागाबेड़ा में व्हीलचेयर पर बैठकर पदयात्रा की अगुआई की। पदयात्रा शुरू होने से पहले जब उनका काफिला शाह के रोड शो के रास्ते से गुजरा, तो यहां मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए।

रोड शो के बाद शाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पूरे बंगाल में परिवर्तन करने का सबसे सरल रास्ता है कि नंदीग्राम से ममता को हराया जाए। मैं नंदीग्राम की जनता से अपील करता हूं कि आपको शुभेंदु अधिकारी को जिताना ही नहीं है, बल्कि प्रचंड मतों से जिताना है। वहीं, ममता ने लोगों से अपील की कि वे शांतिपूर्ण तरीके से वोट दें। अगले 48 घंटे अपने दिमाग को शांत रखें और TMC को ही वोट दें।

शाह ने महिला सुरक्षा के मुद्दे पर ममता पर हमला बोला
ममता पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि मैं जब यहां आया, तो एक दुखद समाचार मिला। नंदीग्राम में जहां ममता दीदी रुकी हैं, वहां से 5 किमी से दूर महिला से बलात्कार की घटना हुई। दीदी किस आधार पर महिला सुरक्षा की बात करती हैं, जब उनके होते हुए यहां ऐसी वारदातें हो रही हैं। बीते दिन भाजपा कार्यकर्ता की मां का निधन हो गया, जिनके साथ TMC के गुंडों ने मारपीट की थी।

भाजपा का दावा- बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगे
चुनाव से पहले ही शुभेंदु अधिकारी दावा कर चुके हैं कि वे ममता बनर्जी को 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराएंगे। बीते दिनों गृह मंत्री शाह ने भी कहा था कि बंगाल की जनता परिवर्तन चाहती है और उसकी नींव नंदीग्राम से रखी जाएगी। हम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहे हैं।

ममता ने भाजपा पर साधा निशाना
भाजपा के दावे के बीच ममता ने कहा कि मैं नंदीग्राम में आज इसलिए खड़ी हूं, क्योंकि मुझे यहां के भाई-बहन और मां का आशीर्वाद चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा वोट के लिए पैसा देगी, तो रख लेना, क्योंकि यह आपका पैसा है जो भाजपा ने चोरी किया है, लेकिन वोट भाजपा को नहीं देना। उन्होंने कहा कि भाजपा बाहर से बंगाल में गुंडे लाकर हिंसा करा रही है। इस बार भाजपा को बंगाल से बोल्ड आउट कर देना है।

बुजुर्ग महिला की मौत मामले पर भाजपा पर पलटवार
भाजपा कार्यकर्ता की मां शोवा मजूमदार की मौत के मामले में भाजपा के आरोप पर ममता ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश-बिहार से गुंडे बुलाकर अपनी ही पार्टी की महिला की हत्या करवाती है और आरोप बंगाल पर मढ़ रही है। यही उनका प्लान है।

नंदीग्राम में एक अप्रैल को वोटिंग
बंगाल चुनाव की हॉट सीट नंदीग्राम में वोटिंग दूसरे चरण में यानी एक अप्रैल को होनी है। यहां ममता का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार और कभी उनके करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी से है। शुभेंदु ने पिछले साल नवंबर में TMC छोड़कर भाजपा ज्वॉइन कर ली थी।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में 8 फेज में वोटिंग होनी है। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च (30 सीट) को हुई थी। अगले फेज में 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को वोटिंग होनी है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें