• Hindi News
  • National
  • Amit Shah Rahul Gandhi Must Take Off Italian Glasses To See Development In India

डेवलपमेंट पर छिड़ी बहस:राहुल बोले- जनता को बेवकूफ बना रही सरकार, शाह बोले- इटालियन चश्मा उतारकर देखें

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गृह मंत्री अमित शाह अरुणाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। रविवार को उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। शाह ने कहा, 'अक्सर, कांग्रेस में हमारे दोस्त पूछते हैं - 'आठ साल हो गए हैं। मोदी सरकार ने क्या किया है? लेकिन अरुणाचल के लोग, कृपया मुझे बताएं, अगर कोई आंख बंद करके जाग रहा है, तो क्या वह विकास देख सकता है?

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस में ये लोग आंख बंद करके विकास देखने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल बाबा, इटालियन चश्मा उतारो और भारतीय चश्मा पहनो। तब तुम देख पाओगे कि आठ सालों में क्या हुआ है। इन सभी सालों में, हमने पर्यटन और कानून व्यवस्था को मजबूत किया है। PM मोदी और CM पेमा खांडू ने वह किया है जो 50 साल में नहीं हुआ।

पूर्वोत्तर में 9000 उग्रवादियों ने सरेंडर किया
अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान कई बार पूर्वोत्तर क्षेत्र का दौरा किया है और मंत्रियों को भी ऐसा करने के निर्देश दिए हैं। यह 14वीं बार है जब मैं दौरा कर रहा हूं। आप अनुमान लगा सकते हैं कि इस क्षेत्र को किस तरह की प्राथमिकता दी जा रही है। केंद्र का प्रयास पूरे पूर्वोत्तर को उग्रवाद मुक्त बनाना है। PM मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद से पूर्वोत्तर में 9000 उग्रवादियों ने सरेंडर किया है।

शाह ने राज्य की अपनी यात्रा के दौरान नामसाई में सुरक्षा बल और रक्षा कर्मियों के साथ 'बड़ा खाना' में भाग लिया।
शाह ने राज्य की अपनी यात्रा के दौरान नामसाई में सुरक्षा बल और रक्षा कर्मियों के साथ 'बड़ा खाना' में भाग लिया।

असम-मेघालय के बीच सीमा विवाद
शाह ने कहा कि असम और मेघालय के बीच लगभग 60% अंतरराज्यीय सीमा विवाद सुलझ गया है। मुझे यकीन है कि 2023 तक यह विवाद पूरी तरह सुलझ जाएगा। दोनों सरकार इस दिशा में काम कर रही हैं।' मुख्यमंत्री पेमा खांडू के साथ मंच साझा किया।

राहुल बोले- आंखों में धूल झोंकने का काम कर रही केंद्र सरकार
दरअसल, केंद्र सरकार ने शनिवार को पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी घटाने की घोषणा की है। इसके बाद देश में जहां पेट्रोल 9.50 रुपए सस्ता हुआ है, वहीं डीजल 7 रुपए सस्ता हो गया। इस पर रविवार को राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कटाक्ष किया।

उन्होंने लिखा, 'पेट्रोल की कीमतें: 1 मई, 2020: ₹69.5, 1 मार्च 2022: ₹95.4, 1 मई 2022: ₹105.4, 22 मई 2022: ₹96.7 और अब पेट्रोल को ₹0.8 और ₹0.3 की दैनिक खुराक में फिर से 'विकास' देखने की उम्मीद है। सरकार को नागरिकों को बेवकूफ बनाना बंद करना चाहिए। उनकी आंखों में धूल झोंकना बंद करना चाहिए, क्योंकि जनता महंगाई से वास्तविक राहत की पात्र है।