• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Amit Shah Narendra Modi | LIC IPO, Jammu Kashmir, Rajasthan Jodhpur EID Violence, Jignesh Mevani Bail, Char Dham Yatra

भास्कर अपडेट्स:स्मृति ईरानी पहुंचीं राहुल के संसदीय क्षेत्र वायनाड, बोलीं- मैं भागती नहीं हूं

नई दिल्ली4 महीने पहले

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड का दौरा किया। यहां उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिले में बहुत कुछ काम नहीं किया गया है। उन्होंने राहुल गांधी पर अमेठी से भागने का आरोप भी लगाया। बोलीं- मैं राहुल गांधी नहीं हूं, मैं अमेठी से नहीं भागती। दरअसल उनसे पूछा गया था कि क्या वह वायनाड से चुनाव लड़ने पर विचार करेंगी, यदि उनकी पार्टी उनसे कहती है।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

अमित शाह बोले, अमेरिका और इजराइल की तरह ही पलटवार कर सकता है भारत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बेंगलुरु में कहा कि भारत अपनी सीमाओं के साथ छेड़छाड़ करने वालों पर अमेरिका और इजराइल की तरह ही पलटवार कर सकता है। उन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक की ओर भी इशारा किया। गृह मंत्री ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को लचर सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जब पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी हमले करते थे तो भारत बयान जारी करता था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से चीजों में सुधार हुआ है।

त्रिपुरा में 24 रोहिंग्या पकड़े गए, गुवाहाटी के रास्ते पहुंचे थे कुमारघाट

त्रिपुरा के उनाकोटी जिले में 24 रोहिंग्या प्रवासियों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार शाम को जितुर्दीघीपुर जांच द्वार पर तीन कारों को रोका। कारों में सवार लोग कुमारघाट से कैलाशाहार की ओर जा रहे थे।

उनाकोटी जिले के एस पी किशोर देबबर्मा ने कहा,‘संदेह होने पर सभी संदिग्ध रोहिंग्या प्रवासियों को हिरासत में लिया गया। देबबर्मा ने कहा, वे ट्रेन से जम्मू से कोलकाता और गुवाहाटी के रास्ते कुमारघाट आए थे। उन्हें कहां जाना है, इस बारे में उन्हें कुछ नहीं पता है। मालूम हो कि 28 अप्रैल को उत्तरी त्रिपुरा जिले के धर्मनगर रेलवे स्टेशन के पास छह रोहिंग्या प्रवासियों को पकड़ा गया था।

LIC के IPO पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा; कहा- कीमत को कम आंका गया

LIC का IPO कल पब्लिक के लिए ओपन हो रहा है। इससे पहले कांग्रेस ने सरकार पर LIC की कीमत को कम करके आंकने का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि LIC की असली वैल्यू सरकार की तरफ से बताई गई कीमत से कहीं ज्यादा है। इससे पहले भी विनिवेश को लेकर कांग्रेस केंद्र पर हमला बोलती रही है।

LIC के शेयर्स को एंकर निवेशकों का बंपर रिस्पॉन्स

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयरों को एंकर निवेशकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इस मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने बताया कि एंकर निवेशकों के लिए आरक्षित 5,620 करोड़ रुपए के शेयर पूरी तरह से सब्सक्राइब हो चुके हैं। जानकारी के अनुसार, नॉर्वे के वेल्थ फंड नोर्गेस बैंक इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट और सिंगापुर सॉवरेन वेल्थ फंड जीआईसी सहित अन्य एंकर निवेशकों को 4 मई को आईपीओ खुलने से पहले शेयर आवंटित किए गए हैं।

गुजरात कांग्रेस को झटका, विधायक इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल

गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को फिर झटका लगा है। कांग्रेस विधायक अश्विन कोटवाल ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने भाजपा की सदस्यता ले ली। कोटवाल साबरकांठा जिले की खेडब्राहमा रिजर्व सीट से विधायक हैं। वे यहां से 2007,2012 और 2017 में विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में उनके साथ अन्याय किया गया।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों की मदद करने वाले दो लोग गिरफ्तार, 1.5 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना ने अंतर-जिला नार्को-आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने बारामूला से आतंकवादियों के दो सहयोगियों को 1.5 करोड़ रुपए की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं। यह जानकारी पुलिस ने दी।

CM बदलने की खबरों के बीच कर्नाटक पहुंचे अमित शाह

पूर्व सीएम येदियुरप्पा बोले- नेतृत्व में बदलाव नहीं होगा।
पूर्व सीएम येदियुरप्पा बोले- नेतृत्व में बदलाव नहीं होगा।

कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदलने की खबरों के बीच गृहमंत्री अमित शाह राज्य के दौरे पर पहुंचे। गृहमंत्री देर रात HAL हवाई अड्डे पर पहुंचे, यहां सीएम बसवराज बोम्मई ने उनका स्वागत किया। वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने किसी भी तरह के नेतृत्व परिवर्तन से इनकार किया है। बोम्मई को 9 महीने पहले ही राज्य की कमान सौंपी गई थी। खबरें ये भी हैं कि बोम्मई मंत्रिमंडल का जल्द ही विस्तार हो सकता है।

पीएम मोदी डेनमार्क में भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे

पीएम मोदी दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।
पीएम मोदी दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डेनमार्क की आधिकारिक यात्रा पर कोपेनहेगन की यात्रा की। इस दौरान पीएम मोदी ने डेनमार्क की ओर से किए जा रहे दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भी भाग लिया। यहां पीएम इंडिया-डेनमार्क बिजनेस फोरम के साथ-साथ भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया। इस समिट में पीएम मोदी आइसलैंड की प्रधानमंत्री कैटरीन जैकब्सडॉटिर, नॉर्वे के पीएम जोनास गहर स्टोर, स्वीडन की पीएम मैग्डेलेना एंडरसन और फिनलैंड की पीएम सना मारिन के साथ बैठक की। पूरी खबर पढ़ें...

सीएम हेमंत सोरेन को निर्वाचन आयोग का नोटिस

निर्वाचन आयोग ने झारखंड सीएम से नोटिस पर एक हफ्ते में जवाब मांगा है।
निर्वाचन आयोग ने झारखंड सीएम से नोटिस पर एक हफ्ते में जवाब मांगा है।

निर्वाचन आयोग ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को खदान लीज मामले में नोटिस दिया है। नोटिस में आयोग ने पूछा है कि उनके पक्ष में खदान का पट्टा जारी करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए। जबकि यह जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 9ए का उल्लंघन है। आयोग ने हेमंत सोरेन से इस पर एक हफ्ते में जवाब मांगा है।

बिजनौर में आग लगने से मां और 8 महीने की बच्ची की मौत
उत्तर प्रदेश के बिजनौर में घर में आग लगने से 8 महीने की बच्ची और उसकी मां गंभीर रूप से झुलस गई। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घटना नजीबाबाद इलाके की है। सोमवार शाम को करीब साढ़े 7 बजे आदर्श नगर इलाके में रहने वाले आशीष अग्रवाल के घर में आग लग गई। जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, 6 लोगों को आग से निकाला गया। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां मां-बेटी की मौत हो गई।