पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Maharashtra Elections 2019: \"None Had Courage, Man With 56 Inch Chest Did It\": Amit Shah On J&K Move

अनुच्छेद 370 पर अमित शाह ने कहा- 56 इंच के सीने वाले इंसान ने एक बार में ही इसे हटा दिया

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोल्हापुर में रैली को संबोधित करते अमित शाह।
  • महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अमित शाह ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में चुनावी रैली की
  • शाह ने कहा- यूपीए के शासन में आतंकवादी हमारे जवानों का सिर काटते थे और पीएम मौनी बाबा बने रहते थे

कोल्हापुर. गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को यहां एक रैली में अनुच्छेद 370 पर लोगों को कांग्रेस और एनसीपी से सवाल करने चाहिए। शाह ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि 56 इंच के सीने वाले इंसान ने एक बार में ही अनुच्छेद 370 को हटा दिया। गृह मंत्री ने कहा कि क्या कांग्रेस और एनसीपी जब वोट मांगने के िलए आएं तो उनसे पूछना चाहिए कि क्या वे जम्मू-कश्मीर से 370 हटाए जाने के एनडीए के फैसले का समर्थन करेंगे।

शाह ने कहा- देश और महाराष्ट्र की जनता ने मोदी को दोबारा सत्ता में लाने के लिए वोट दिया। इसके बाद मोदी ने ऐसा कुछ कर दिखाया, जिसका इंतजार देश 70 साल से कर रहा था। 5 अगस्त को उन्होंने जम्मू-कश्मीर को देश की धारा के साथ मिलाने के लिए अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया।

\"मोदी ने आतंकियों को उनकी मांद में घुसकर मारने का साहस दिखाया\'
370 को हटाए जाने का आरोप कांग्रेस पर लगाते हुए शाह ने कहा, \"कुछ सरकारें आईं और गईं, कुछ प्रधानमंत्री आए और गए। किसी के भीतर इतना साहस नहीं था कि वह अनुच्छेद 370 को हटा पाता। लेकिन, 56 इंच के सीने वाले ने ऐसा एक बार में ही कर दिखाया। यूपीए के शासन में पाकिस्तान हमारे जवानों का सिर काटता था। लेकिन, हमारे तत्कालीन प्रधानमंत्री मौनी बाबा मनमोहन सिंह ने एक शब्द भी नहीं कहा। लेकिन, उरी और पुलवामा हमले के बाद मोदीजी ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के जरिए आतंकवादियों को उनकी मांद में घुसकर मारने का साहस दिखाया।\'



शाह ने कोल्हापुर में बाढ़ से हुई तबाही पर कहा- केंद्र और राज्य सरकार मिलकर कोल्हापुर और सांगली दोनों ही जिलों का कायाकल्प कर देगी। हम इन जिलों को पहले से भी ज्यादा खूबसूरत बनाएंगे। कांग्रेस और एनसीपी के शासन काल में सिंचाई पर 70 हजार, लेकिन किसी भी गांव में पानी की एक बूंद तक नहीं पहुंची। जब देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री का पद संभाला, तब उन्होंने केवल 9 हजार करोड़ रुपए खर्च किए और 11 हजार गांवों तक सिंचाई की व्यवस्था मुहैया कराई।
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें