पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Amit Shah To Address Rally In Agra District Of West Bengal, BJP Will Release Its Manifesto Today

बंगाल में अमित शाह की रैली:शुभेंदु के पिता शिशिर अधिकारी भी बीजेपी में शामिल, जय सिया राम और जय भारत के नारे लगाए

कोलकाता4 महीने पहले
कांठी से TMC के सांसद शिशिर अधिकारी ने भाजपा का दामन थाम लिया है। उन्होंने शाह के साथ एगरा की चुनावी सभा में मंच भी साझा किया।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका लगा है। कांठी लोकसभा सीट से सांसद शिशिर अधिकारी गुरुवार को एगरा में गृह मंत्री अमित शाह की रैली के दौरान भाजपा में शामिल हो गए। इस दौरान उन्होंने भारत माता की जय और जय सिया राम के नारे लगाए।

शुभेंदु पिछले साल नवंबर में TMC छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। वे नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। शुभेंदु के भाजपा में शामिल होने के बाद उनके पिता शिशिर अधिकारी का भी TMC छोड़ना तय माना जा रहा था। रविवार को भाजपा में शामिल होकर शिशिर ने कहा, 'बंगाल को अत्याचार से बचाना होगा। हम आपके साथ हैं। हमारा परिवार आपके साथ है।'

अमित शाह बोले- ममता सरकार ने जनता को धोखा दिया
ईस्ट मेदिनीपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शाह ने बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC प्रमुख ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दीदी ने मां, माटी और मानुष का नारा दिया, लेकिन बदलाव हुआ? क्या वे आपको घुसपैठियों से मुक्ति दिला सकती हैं? हम आने वाले पांच सालों में बंगाल को घुसपैठिया मुक्त बनाएंगे। शाह ने BJP कार्यकर्ताओं की हत्या का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि 130 कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। TMC के गुंडो को बख्शा नहीं जाएगा। अगर हम 2 मई को सरकार बनाते हैं, तो हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

भतीजे को CM बनाना चाहती हैं ममता : शाह
उन्होंने कहा कि यहां हर काम के लिए कटमनी देना पड़ता है, टोलाबाजी हो रही है। ममता दीदी कहती हैं कि 500 रुपए ही तो लिए उसमें क्या हुआ। ममता पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि ममता दीदी, अपने भतीजे को अगला मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं। जबकि पीएम मोदी बंगाल को सोनार बांग्ला। अब आपको तय करना है कि बंगाल को सोनार बांग्ला बनाना है या भतीजे को CM बनाना है।

भाजपा आज जारी करेगी अपना घोषणा पत्र
अमित शाह शाम 5.30 बजे कोलकाता में BJP का घोषणा पत्र भी जारी करेंगे। जिस हिसाब से BJP और TMC बंगाल चुनाव में अपनी जीत को लेकर जोर लगा रही हैं, उससे सभी की नजर BJP के घोषणा पत्र पर भी है। अनुमान है कि भाजपा की नजर OBC वर्ग पर रहेगी। इनको लेकर वह बड़ी घोषणा कर सकती है। बंगाल को रोजगार, भ्रष्टाचार से जुड़ी समस्याओं से निकालने के लिए भाजपा अपनी रणनीति बता सकती है।

भाजपा ने मांगी थी लोगों की राय
भाजपा ने घोषणापत्र जारी करने से पहले राज्य में बड़ा अभियान चलाया था। लोगों से राज्य में बदलाव को लेकर राय मांगी थी। इस अभियान की शुरुआत खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की थी। लोगों की राय के मुताबिक ही इस बार का घोषणापत्र तैयार किया गया है।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है।

खबरें और भी हैं...