• Hindi News
  • National
  • Amit Shah Arunachal Pradesh LAC | Amit Shah's 2 Day Arunachal Pradesh Tour's Full Schedule

अरुणाचल दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह:तिरप जिले में रामकृष्ण मिशन आश्रम का दौरा किया, राज्य में 40 प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे

नई दिल्ली4 महीने पहले

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2 दिन के दौरे पर अरुणाचल प्रदेश पहुंचे हैं। वे शनिवार सुबह राज्य के तिरप जिले पहुंचे। शाह ने तिरप जिले में मौजूद रामकृष्ण मिशन आश्रम का दौरा किया। उन्होंने आश्रम के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित किया। समारोह में उनके साथ केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू भी मौजूद रहे।

स्वर्ण जयंती समारोह में संबोधित के दौरान शाह ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट में जो युवा रास्ता भटक गए थे, हाथ में हथियार लेकर अपने ही देश के सामने खड़े हो गए थे, वो मोदी सरकार के 8 साल में हथियार डालकर मुख्य धारा में शामिल होकर, देश के विकास के लिए काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी जी ने बोडोलैंड की समस्या को इतने सालों के बाद सुलझाया है। हमने ब्रू शरणार्थियों की समस्या को स्थायी समाधान देने का काम किया है। नॉर्थ ईस्ट में शांति के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। बीते 8 साल में 9 हजार उग्रवादी सरेंडर कर मुख्यधारा में लौटे हैं।

इस खबर को आगे पढ़ने से पहले नीचे दिए गए पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दें...

ऋषि परशुराम की 51 फुट ऊंची प्रतिमा की नींव रखी​​​​​​​

गृह मंत्री शाह ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में परशुराम कुंड में भगवान परशुराम जी की 51 फीट ऊंची कांस्य मूर्ति का शिलान्यास किया।
गृह मंत्री शाह ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में परशुराम कुंड में भगवान परशुराम जी की 51 फीट ऊंची कांस्य मूर्ति का शिलान्यास किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने लोहित जिले के वाक्रो में ऋषि परशुराम की 51 फुट ऊंची प्रतिमा की भी नींव रखी। अपने दो दिन के दौरे पर वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और करीब 40 डेवलपिंग प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे। साथ ही गृह मंत्री 'बड़ा खाना' में भी हिस्सा लेंगे।

गृह मंत्री 'बड़ा खाना' में भी हिस्सा लेंगे। 'बड़ा खाना' सामूहिक भोजन कार्यक्रम होता है, जहां सेना के सभी रैंक के जवान और CRPF के जवान एक साथ खाना खाते हैं।

LAC के अग्रिम इलाकों का लेंगे जायजा

गृह मंत्री शाह ने अरुणाचल प्रदेश के नरोत्तम नगर में मौजूद रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा का अनावरण किया।
गृह मंत्री शाह ने अरुणाचल प्रदेश के नरोत्तम नगर में मौजूद रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा का अनावरण किया।

भारत-चीन सीमा पर अग्रिम इलाकों में तैनात सुरक्षाबलों के साथ बातचीत भी करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री नमसई में सेना, ITBP, SSB, असम राइफल्स, BRO और राष्ट्रीय राजमार्ग अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (NHIDCL) के कर्मियों के साथ सुरक्षा और विकास समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। शाह दिल्ली रवाना होने से पहले उनके साथ भोजन करेंगे।

दूसरे दिन, अमित शाह अरुणाचल प्रदेश के नामसाई शहर में सुबह 9.30 बजे सामाजिक संगठनों के साथ बैठक करेंगे और बाद में इलाके के गोल्डन पैगोडा मंदिर में पूजा करेंगे। गृह मंत्री बाद में एक जनसभा और उद्घाटन में शामिल होंगे और रविवार को सुबह 11 बजे नामसाई क्षेत्र में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

दूसरी बार कर रहे अरुणाचल का दौरा
यह केंद्रीय गृह मंत्री के तौर पर शाह का अरुणाचल प्रदेश का दूसरा दौरा है। इससे पहले वह 34वें राज्य स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने फरवरी 2020 में पूर्वोत्तर राज्य में आए थे। तब उनके दौरे का चीन ने कड़ा विरोध किया था। वे 27 और 28 मई को महाराष्ट्र और गुजरात जाएंगे।