पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
12 जून को अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद हुए एसएचओ अरशद खान को सोमवार को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान एसएसपी डॉ एम.हसीब मुगल ने खान के बेटे को गोद में उठा लिया।
  • आतंकियों के छुपे होने की जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया
  • सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई

श्रीनगर. दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एक मेजर शहीद हो गया। वहीं, एक अन्य अफसर समेत 3 जवान जख्मी हो गए। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। जख्मी जवानों को इलाज के लिए श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने पहले दो आतंकियों के मारे जाने की सूचना दी थी मगर देर शाम तक एक ही शव बरामद हुआ।  

 

इस बीच पुलवामा के अरिहल गांव में सोमवार को 44 राष्ट्रीय रायफल्स की बख्तरबंद गाड़ी पर आईईडी ब्लास्ट के जरिए हमला हुआ। हालांकि सेना ने इसे असफल बताया। इसमें 9 सैनिकों को चोटें आईं। सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। 

 

इससे पहले सुरक्षाबलों को अनंतनाग जिले के अचबल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षाबलों ने सुबह ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था।इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी। इसमें मेजर शहीद हो गए। हालांकि, जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए। कानून-व्यवस्था बनाए रखने और अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इलाके में इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं पर रोक लगा दी गई।


पुलवामा के ट्राल में आतंकियों ने सीआरपीएफ के 180 बटालियन हेडक्वार्टर पर हैंड ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि यह कैंप के बाहर ही फट गया। किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है।

 

शहीद एसएचओ खान को श्रद्धांजलि दी गई

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए एसएचओ अरशद खान को श्रद्धांजलि दी। खान रविवार को अनंतनाग जिले में केपी रोड इलाके में आतंकियों के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें नई दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए भेजा गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

 

पाक ने सीजफायर उल्लंघन किया

पाक सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे इलाके में रविवार रात गोलीबारी की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक एलओसी पार से छोटे हथियारों और मोर्टार के गोले दागे गए। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

 

31 मई तक 101 आतंकी मारे गए

अधिकारियों के मुताबिक, इस साल 31 मई तक 101 आतंकी मारे गए। इनमें 23 विदेशी और 78 स्थानीय आतंकी शामिल थे। इनमें अल-कायदा के संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का कथित प्रमुख जाकिर मूसा भी था। वहीं, मार्च से अब तक 50 युवा आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें