आंध्रप्रदेश में फैक्ट्री से गैस लीक हुई / कुर्नूल में पूर्व सांसद की फैक्ट्री से अमोनिया गैस लीक हुई; मैनेजर की मौत, 3 की तबीयत बिगड़ी

हादसे के समय फैक्ट्री में कुल 5 लोग थे। यहां रेस्क्यू पूरा हो गया है और हालात काबू में हैं।
X

  • पूर्व सांसद एसपीवाई रेड्डी की एग्रो केमिकल फैक्ट्री से शनिवार सुबह अमोनिया गैस रिसी
  • पिछले महीने में विशाखापट्‌टनम में एलजी पॉलिमर फैक्ट्री में गैस लीक से 12 लोगों की मौत हुई थी

दैनिक भास्कर

Jun 27, 2020, 09:08 PM IST

कुर्नूल. आंध्रप्रदेश में कुर्नूल जिले के नंद्याल शहर में एसपीवाई एग्रो केमिकल फैक्ट्री में शनिवार सुबह अमोनिया गैस लीक होने से एक मैनेजर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि तीन मजदूरों की तबीयत खराब हुई है, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि हादसे के समय फैक्ट्री में कुल 5 लोग थे। यह फैक्ट्री दिवंगत पूर्व सांसद एसपीवाई रेड्डी की है। यह नंदी ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी है।

बचाव का काम पूरा, अब हालात काबू
हादसे के बाद कुर्नूल के कलेक्टर वीरा पांडियन ने कारखाने का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, अब स्थिति काबू में है। इस फैक्ट्री के मालिक एसपीवाई रेड्डी दो बार लगातार तेलुगू देशम पार्टी के सांसद रहे थे। एसपीवाई एग्रो फैक्ट्री में अनाज से रोजाना करीब 1.50 लाख लीटर एल्कोहाल बनाया जाता है। 

एलजी पॉलीमर प्लांट हादसे में 12 लोगों की मौत हुई थी
विशाखापट्टनम की एलजी पॉलीमर प्लांट में स्टाइरिन गैस लीक होने से 12 लोगों की मौत हो गई थी। लगभग 400 लोग बीमार हुए थे। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने घटना की जानकारी मिलते ही विशाखापट्टनम का दौरा किया था। उन्होंने मृतकों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपए, गंभीर रूप से बीमार हुए लोगों को 10-10 लाख रुपए और कम प्रभावित लोगों को 1-1 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया था। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना