एक प्रोग्राम में ऑटो ड्राइवर की वर्दी में पहुंच गए CM, रिक्शा भी चलाया, फिर सड़क पर ही खड़े होकर लोगों से करने लगे बात

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

विजयवाड़ा. आंध्रप्रदेश में मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू एक प्रोग्राम में ऑटो ड्राइवर वाली खाकी वर्दी पहनकर पहुंच गए और सबको चौंका दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने ऑटो रिक्शा भी चलाया और खुद को प्रदेश को विकास की ओर ले जाने वाला ड्राइवर बताया। मुख्यमंत्री ने राज्य में ऑटो रिक्शा और ट्रैक्टर्स को आजीवन टैक्स फ्री कर दिया है। इस ऐलान से खुश होकर शनिवार को सैकड़ों ऑटो रिक्शा ड्राइवर उनके आवास पर उन्हें धन्यवाद कहने पहुंचे थे।

'मैं राज्य का पहला ड्राइवर'
- चंद्रबाबू नायडू ने ऑटो के ऊपर खड़े होकर लोगों को संबोधित किया। उन्होंने खुद को ड्राइवर बताते हुए कहा कि मैं इस राज्य का पहला ड्राइवर हूं। मैं आंध्रप्रदेश को चलाकर विकास की ओर ले जा रहा हूं।
- ऑटो रिक्शा चलाने के बाद उन्होंने भीड़ के बीच में ही ऑटो रोका और भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि भविष्य में इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा राज्य में लाए जाएंगे। साथ ही फ्यूल टैक्स भी कम करने की तैयारी की जा रही है।

इतने लोगों को मिलेगा फायदा
- नायडू ने कहा कि राज्य में ऑटो रिक्शा ड्राइवरों और ट्रैक्टर्स के लिए मोटर वाहन टैक्स खत्म कर दिया है। इसके चलते राज्य पर हर साल 141 करोड़ रुपए का बोझ आएगा। पर ये फैसला ऑटो रिक्शा ड्राइवर्स के हित में है। सीएम ने कहा कि सरकार के इस फैसले का फायदा 9.79 लाख ऑटो रिक्शा ड्राइवर्स और 5.66 आने-जाने वाले यात्रियों को मिलेगा। वहीं, 1.82 लाख किसानों के पास ट्रैक्टर और 1.45 लाख किसानों के पास ट्रेलर हैं। इन्हें भी टैक्स खत्म करने से राहत मिलेगी।