पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kuldeep Sengar: Apple Asked To Disclose Kuldeep Sengar\'s Location On Day Of Unnao Rape

कोर्ट ने एपल से पूछा- नाबालिग से दुष्कर्म की घटना के दिन आरोपी कुलदीप सेंगर की लोकेशन क्या थी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर। (फाइल फोटो)
  • इस पर कंपनी ने लोकेशन ट्रेस करने और डाटा को एक्सेस करने के लिए 2 हफ्ते की मोहलत मांगी
  • उत्तर प्रदेश के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर उन्नाव की नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप तय हुए

नई दिल्ली. दिल्ली कोर्ट ने नाबालिग से यौन शोषण के मामले में आईफोन निर्माता कंपनी एपल से उत्तर प्रदेश के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की लोकेशन की जानकारी मांगी है। शनिवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने निर्देश दिया कि एपल बताए कि उन्नाव की नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना के दिन सेंगर के फोन की लोकेशन क्या थी‌? इस पर कंपनी ने लोकेशन ट्रेस करने और डाटा एसेस करने के लिए दो हफ्ते की मोहलत मांगी है।
 
अदालत ने एपल को जानकारी देने के लिए 9 अक्टूबर तक का समय दिया है। कंपनी के वकील ने कहा कि उन्हें डाटा की उपलब्धता के संबंध में निर्देश प्राप्त करने होंगे, क्योंकि अभी तक यह पता नहीं है कि यह स्टोर है या नहीं। अगर डाटा मौजूद है तो उसे किस फॉर्मेट में कोर्ट को सौंपा जा सकता है इसके बारे में कंपनी को निर्णय लेना है। कोर्ट ने कहा है कि सिस्टम एनालिस्ट या कंपनी के किसी अधिकृत व्यक्ति द्वारा जारी प्रमाणपत्र और शपथपत्र के साथ डाटा सौंपा जाए।
 

सेंगर पर कोर्ट आरोप तय कर चुका है
उत्तर प्रदेश के बांगेरम‌ऊ के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने कथित तौर पर 2017 में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया था। कोर्ट पहले ही सेंगर पर आरोप तय कर चुकी है और मामले की सुनवाई चल रही है। 28 जुलाई को दुष्कर्म पीड़िता की कार रायबरेली जाने वक्त हादसे का शिकार हो गई थी। गंभीर रूप से जख्मी होने के बाद पीड़िता को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। 25 सितंबर को उसे छुट्टी दी गई।
 

खबरें और भी हैं...