पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Coronavirus Antibodies | Arjun Ram Meghwal Launch Bhabhiji Papad; Says ‘it Can Help Develop Antibodies Against Coronavirus

कोरोना के इलाज पर केंद्रीय मंत्री का दावा:अर्जुन राम मेघवाल ने ‘भाभी जी पापड़’ ब्रांड लॉन्च किया, कहा- यह महामारी से लड़ने में मददगार

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने यह नहीं बताया कि पापड़ कोरोना से लड़ने वाले एंटीबॉडी बनाने में कैसे मदद कर सकता है।
  • केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि भाभीजी पापड़ आत्मनिर्भर भारत के तहत बाजार में आया है
  • मंत्री का दावा- इसमें वैसे खाद्य तत्व हैं जो एंटीबॉडी बनाने में मदद कर सकते हैं

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे ‘भाभीजी पापड़’ का पैकेट पकड़े हैं और दावा कर रहे हैं कि यह महामारी से लड़ने में मददगार है। उन्होंने कहा है कि पापड़ खाने से मानव शरीर में एंटीबॉडी तैयार होंगे। देश में अब तक 13 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।

उन्होंने ट्वीट किया- बीकानेर के पापड़, भुजिया और रसगुल्ले फेमस हैं। मैं #VocalForLocal की मुहिम का समर्थन करता हूं और आप सभी को अपने क्षेत्र के स्थानीय उत्पादों के बारे में वोकल बनने की चेन तैयार करें ताकि इस मुहिम को आगे बढ़ाया जा सके।

पापड़ एंटीबॉडी बनाने में मददगार

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि भाभीजी पापड़ आत्मनिर्भर भारत के तहत बाजार में आया है। इसमें वैसे खाद्य पदार्थ हैं जो मानव शरीर में एंटीबॉडी बनाने में मदद कर सकते हैं। यह वायरस से लड़ने में मददगार साबित होंगे। हालांकि, मंत्री ने यह नहीं बताया कि पापड़ कोरोना से लड़ने वाले एंटीबॉडी बनाने में कैसे मदद कर सकता है?

आहार से संक्रमण ठीक नहीं हो सकता: डब्ल्यूएचओ

डब्ल्यूएचओ ने पहले कहा था कि कोई भी खाद्य पदार्थ या आहार संक्रमण को रोक नहीं सकता। ना इसे ठीक कर सकता है। इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए बेहतर आहार लेने की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...