विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर / सेना ने बर्फबारी के दौरान गर्भवती को बचाया, महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया

Dainik Bhaskar

Feb 10, 2019, 08:37 PM IST


भारतीय सेना। (प्रतीकात्मक तस्वीर) भारतीय सेना। (प्रतीकात्मक तस्वीर)
X
भारतीय सेना। (प्रतीकात्मक तस्वीर)भारतीय सेना। (प्रतीकात्मक तस्वीर)
  • comment

  • महिला को स्ट्रेचर पर रखकर जवान करीब ढाई किमी बर्फीले रास्ते पर पैदल चले
  • बांदीपोरा की सड़कों पर बर्फ की मोदी चादर बिछी, आवागमन पूरी तरह से बंद

बांदीपोरा. उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में एक गर्भवती महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। महिला ने भारतीय सेना का आभार जताया है, जिसने सही समय पर उसे रेस्क्यू किया। सड़कों पर बिछी भारी बर्फ के बीच एंबुलेंस नहीं आ सकती थी। ऐसे में भारतीय सेना ने महिला को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया।

बांदीपोरा का तापमान माइनस 7 डिग्री तक पहुंचा

  1. सेना अधिकारी के मुताबिक, ''शुक्रवार को बांदीपोरा के पनर आर्मी कैंप के कंपनी कमांडर को नजदीक के एक गांव से फोन आया था। फोन पर एक व्यक्ति ने कहा कि उनकी पत्नी गुलशाना बेगम गर्भवती हैं और उन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए मदद चाहिए।''

  2. उन्होंने बताया, ''मौसम काफी खराब था। भारी बर्फबारी भी हो रही थी। साथ ही तापमान भी माइनस 7 डिग्री तक पहुंच गया था। सड़क पर बर्फ की मोटी परत बिछी होने के कारण आवागमन पूरी तरह से बंद था। ऐसे में उस गर्भवती महिला को मदद की सख्त जरुरत थी।''

  3. अधिकारियों ने बताया, ''बांदीपोरा राष्ट्रीय राइफल्स के जवान हिम्मत दिखाते हुए भारी बर्फबारी के बीच गर्भवती महिला के घर तक पहुंचे। यहां से सेना के जवान उस महिला को स्ट्रेचर पर करीब ढाई किमी बर्फ से ढके रास्ते पर पैदल लेकर चले। यहां से पीड़िता को आर्मी एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल पहुंचाया।

  4. जिला अस्पताल में जांच के बाद बताया गया कि महिला जुड़वां बच्चों के साथ गर्भवती है और उसे सिजेरियन की आवश्यकता थी। इसके लिए उसे श्रीनगर अस्पताल के लिए रेफर किया गया। यहां पीड़िता ने सुरक्षित जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें