पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सवालिया निशान:छुट्‌टी मांग रहे फौजी की संदिग्ध मौत, जान का खतरा बता रहे वीडियो ने विवाद खड़ा किया

गुरदासपुरएक महीने पहले
गुरदासपुर में शिकार माछियां में तैनात बीएसएफ के जवान पूर्ण सिंह की वायरल हुए वीडियो से ली गई फोटो।
  • बीएसएफ की 89 बटालियन हेडक्वार्टर शिकार माछियां में स्वीपर था अलीगढ़ का पूर्ण सिंह
  • साथी फौजी बोले-मंगलवार को हेडक्वार्टर जाते वक्त नींद की झपकी आने की वजह से गाड़ी से गिरा

गुरदासपुर में सीमा सुरक्षा बल के एक जवान की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मरने से पहले वह छुट्‌टी मांग रहा था, लेकिन इससे पहले ही भेदभरे हालात में उसकी जान चली गई। साथी फौजियों के द्वारा नींद की झपकी में गाड़ी से गिर जाने से मौत की बात की जा रही है, जबकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने संदेह खड़ा कर दिया है।  वीडियो में फौजी को उसे मार दिए जाने के प्लान के बारे में बात करते देखा जा सकता है। फिलहाल सेना के उच्च अधिकारियों की तरफ से इस मसले की गहनता से जांच की बात की जा रही है।

बीएसएफ के जवान के पार्थिव शरीर को भिजवाते साथी जवान।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला पूर्ण सिंह बीएसएफ में 89 बटालियन स्वीपर की पोस्ट पर सेवारत था। इन दिनों वह बटालियन के भारत-पाक सीमा पर स्थित शिकार माछियां हेडक्वार्टर में तैनात था। घर में पूर्ण सिंह की पत्नी, दो बेटियां व एक बेटा है। वे सभी अलीगढ़ में रहते हैं। मंगलवार को उसकी संदिग्ध हालात में मौत हो गई। बटालियन के जवानों ने बताया कि पूर्ण सिंह के माता-पिता के साथ पड़ोसियों ने मारपीट की थी। इसके चलते वह तनाव में था। मार्च माह में एक महीने की छुट्टी काटकर लौटा पूर्ण सिंह परिवार के झगड़े के कारण दोबारा छुट्टी मांग रहा था। इसी बीच मंगलवार को जब गाड़ी में बटालियन के हेडक्वार्टर आ रहा था तो नींद की झपकी आने की वजह से वह गाड़ी से नीचे गिर गया। सिर पर गहरी चोट आने से उसकी मौत हो गई। थाना कोटली सूरत मल्ली के प्रभारी अवतार सिंह कंग के मुताबिक इस मामले में बीएसएफ जवानों के बयान पर धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए पूर्ण सिंह के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। दूसरी ओर सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में जवान पूर्ण सिंह ने अपनी जान को खतरा बताया है। जवान कहता नजर आ रहा है, 'मैं बीएसएफ की 89 बटालियन का जवान बोल रहा हूं। मुझे मां-बाप से मिलने की बहुत इच्छा हो रही है। मुझे मारने का पूरा प्लान बना लिया गया है।'  इस वीडियो के वायरल होने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। हालांकि डीआईजी राजेश शर्मा का कहना है कि पूर्ण सिंह के सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की पुलिस से जांच करवाई जाएगी। इसके अलावा उसके माता-पिता के साथ झगड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीसी व एसएसपी को लिख दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें