• Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee Nupur Sharma | West Bengal Chief Minister On Nupur Sharma Controversy

ममता बनर्जी बोलीं- नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी जरूरी:कहा- आप आग से नहीं खेल सकते; ये पूरा विवाद लोगों को बांटने की साजिश

कोलकाता5 महीने पहले

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक टीवी कार्यक्रम में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग उठाते हुए कहा कि उसकी गिरफ्तारी जरूरी है, आप आग से खेल नहीं सकते। ममता ने कहा कि मुझे नहीं लगता नफरत फैलाने वाली महिला का नाम नेशनल टीवी पर लिया जाना चाहिए।

उन्होंने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा। ममता ने कहा कि ये पूरा विवाद लोगों को बांटने की साजिश है। मेरा एक सवाल है कि अब तक उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है। ममता ने बताया कि इससे पहले भी नूपुर शर्मा ने लोगों को बांटने वाले बयान दिए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के एक वीडियो को बंगाल का होने का दावा किया था। इसको लेकर बंगाल में नूपुर के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था।

अभिषेक बनर्जी के चुनाव जीतने पर बुरा क्यों लगता है?
ममता ने उन पर लगने वाले परिवारवाद के आरोपों पर भी बात की। बंगाल सीएम ने कहा कि अभिषेक बनर्जी के चुनाव जीतने पर पता नहीं क्यों लोगों को बुरा लगता है। वो दो बार चुनाव जीते हैं, उन्हें जनता ने अपने लिए चुना है। हम बस इतना चाहते हैं कि राज्य के युवा राजनीति में सक्रिय हों।

देश की राजनीति में युवाओं की जरूरत
अखिलेश यादव भी चुनाव जीतकर राज्य के सीएम बने थे, वो मुलायम सिंह के बेटे हैं। इससे किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। जब इंदिरा गांधी की गिरफ्तारी हुई थी तब मैं युवा थी। मैंने सड़कों पर इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। देश की राजनीति में युवाओं का होना बेहद जरूरी है।

नूपुर ने मोहम्मद पैगंबर पर विवादित बयान दिया था
नूपुर शर्मा ने 21 मई को एक न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान मोहम्मद पैगंबर पर विवादित टिप्पणी की थी। इसके विरोध में देशभर में प्रदर्शन शुरू हो गए। यूपी, राजस्थान दिल्ली सहित कई राज्यों में हिंसा हुई। मामले को बढ़ता देखकर बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया। उसके खिलाफ देशभर में कई एफआईआर दर्ज हुई थीं।

उदयपुर में कन्हैयालाल का गला काट दिया
राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले कन्हैयालाल की हत्या कर दी गई। 2 हमलावर मंगलवार को दिनदहाड़े उनकी दुकान में घुसे। तलवार से कई वार किए और उसका गला काट दिया। पुलिस ने मामले के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पढ़े पूरी खबर...

लोगों में उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या को लेकर गुस्सा अभी शांत नहीं हुआ था कि अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या हो गई। सूत्रों ने बताया कि उमेश कोल्हे की हत्या की कोशिश पहले भी दो बार की गई थी, लेकिन वह विफल रही। हालांकि तीसरी बार में हत्यारे वारदात को अंजाम देने में कामयाब रहे। पढ़ें पूरी खबर...