भारत-पाक T20 मैच पर ओवैसी का तंज:कहा- सरहद पर 9 जवान शहीद हो गए और हम मैच खेलेंगे, चीनी घुसपैठ को लेकर भी PM पर साधा निशाना

नई दिल्ली3 महीने पहले

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने 24 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाक मैच का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में देश के 9 जवान शहीद हो गए और 24 तारीख को भारत-पाकिस्तान का T20 मैच होगा। उन्होंने कहा कि क्या PM मोदी जी ने नहीं कहा था कि फौज मर रही है और मनमोहन सिंह की सरकार बिरयानी खिला रही है? लेकिन अब जब 9 सैनिक शहीद हो गए तो आप T20 खेलेंगे।

ओवैसी ने कहा, ‘पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लोगों के साथ T20 खेल रहा है। बिहार के गरीब काम करने वालों का कत्ल हो रहा है। लोगों की टारगेटेड किलिंग हो रही है। ऐसे में इंटेलिजेंस ब्यूरो और अमित शाह क्या कर रहे हैं। कश्मीर में हथियार आ रहे हैं और आप मैच खेलेंगे। पाकिस्तान से आतंकी यहां आ रहे हैं। LOC पर आपने ऐसा सीजफायर किया कि अब ड्रोन से हथियार आते हैं। आर्टिकल 370 हटाते वक्त आपने कहा था कि कश्मीर से आतंकवाद खत्म हो गया। कुछ खत्म नहीं हुआ है। जो कश्मीर में हो रहा है ये मोदी सरकार की नाकामी है।'

चीनी घुसपैठ को लेकर PM पर साधा निशाना
ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दो चीजों पर बात करने से डरते हैं। एक है पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम और दूसरा है चीन। चीन ने हमारी सीमा में घुसकर बैठा है, लेकिन मोदी जी इस बारे में कुछ कहते ही नहीं। लगता है मोदीजी चीन से डरते हैं। जब पुलवामा अटैक हुआ तो मोदी जी ने कहा था कि घर में घुसकर मारेंगे, लेकिन अब चीन हमारे घर में घुसकर बैठा है तो मोदी जी कुछ नहीं कर रहे हैं।

5 साल बाद क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने होंगे भारत-पाक
T20 वर्ल्डकप 2021 में 24 अक्टूबर के मैच में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें 5 साल बाद एक-दूसरे के आमने-सामने आएंगी। अब तक हुए पाचों T20 वर्ल्डकप मैचों में भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी है। दोनों टीमों के बीच आखिरी मैच टी20 वर्ल्डकप के दौरान 19 मार्च 2016 को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया था। इसमें भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था।