• Hindi News
  • National
  • Ate The Food From The Mouth Of A Dalit Saint, Said My Answer To The Fundamentalists

ये कैसा भाईचारा:कर्नाटक के कांग्रेस विधायक ने दलित संत के मुंह से खाना निकालकर खाया, बोले- कट्टरपंथियों के लिए मेरा जवाब है

एक महीने पहले

कर्नाटक के कांग्रेस विधायक जमीर अहमद खान का भाईचारे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें विधायक दलित समाज के संत के मुंह से खाना निकाल कर खा रहे हैं। ये वीडियो रविवार का है, जब विधायक बेंगलुरु के चामराजपेट में अंबेडकर जयंती और ईद मिलन समारोह में शामिल हुए थे।

कट्टरपंथियों को जवाब देने के लिए खाया जूठा
कांग्रेस विधायक ने कट्टरपंथियों पर निशाना साधते हुए कहा कि जो ​​लोग समाजों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, ये उनके लिए है। साथ ही कट्टरपंथियों को फटकार लगाते हुए कहा कि दलित समुदाय और मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

पहले संत को खिलाई मिठाई फिर मुंह से निकालकर खुद खाई
कट्टरपंथियों कि बात कहकर विधायक ने मंच पर उनके पास खड़े दलित संत को पहले अपने हाथ से मिठाई खिलाई। इसके बाद दलित संत ने भी उन्हें मिठाई खिलाने कि लिए थाली कि तरफ हाथ बढ़ाया, लेकिन विधायक ने संत का हाथ पकड़ कर उनसे कहा कि वह उन्हें उनके मुंह से निकालकर जूठा खिलांए।

कुछ ने बजाई तालियां, कुछ ने उड़ाया मजाक
विधायक को जूठा खाकर देख वहां मौजूद सभी लोगों ने तालियां बजाकर उनकी तारीफ की। वहीं वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने वीडियो को देखकर कांग्रेस विधायक का मजाक उड़ाया। वहीं दूसरी ओर विधायक के इस कदम की लोगों ने सराहना की और इसे भाईचारे की मिसाल बताया है।

वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने किए कमेंट्स