• Hindi News
  • National
  • Aurangabad Railway Pit Line: Minister Ashwini Vaishnav Lays Foundation Stone

रेल मंत्री ने खुद JCB चलाई:औरंगाबाद में अधिकारियों ने कहा- ऑनलाइन नींव रख दीजिए, मंत्री बोले- शिलान्यास मौके पर ही होता है

औरंगाबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को औरंगाबाद से ऑनलाइन होकर जालना के एक रेलवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने से अधिकारियों को मना कर दिया। इसके बाद वे खुद जालना पहुंचे। खुद ही जेसीबी चलाई और गड्‌ढा खोदकर इसकी नींव रखी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि हो गया फाउंडेशन, अब काम शुरू करें।

दरअसल, रेल मंत्री औरंगाबाद में कोच रखरखाव कारखाने के शिलान्यास समारोह में शामिल हुए। इस दौरान रेलवे अधिकारियों ने उन्हें जालना रेलवे स्टेशन पर रेल लाइन पिट का शिलान्यास करने का अनुरोध किया था।

मंत्री ने कहा- शिलान्यास ऑनलाइन कैसे हो सकता है
अधिकारियों ने मंत्री से कहा कि शिलान्यास के लिए ऑनलाइन व्यवस्था है, लेकिन मंत्री ने मना कर दिया। उन्होंने अधिकारिओं से कहा कि फाउंडेशन स्टोन ऑनलाइन कैसे रखा जाता है? इसके बाद मंत्री ने सीधे जालना रेलवे स्टेशन पहुंचने का प्लान बनाया। वहां पहुंचकर अधिकारियों को जेसीबी मंगाने का निर्देश दिया।

200 रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प के लिए मास्टर प्लान तैयार
इससे पहले औरंगाबाद रेलवे स्टेशन पर वैष्णव ने बताया कि केंद्र सरकार ने देशभर के कम से कम 200 रेलवे स्टेशनों का आधुनिक सुविधाओं से कायाकल्प के लिए मास्टर प्लान बनाया है। 47 रेलवे स्टेशनों के लिए टेंडर प्रोसेस पूरा हो चुका है, जबकि 32 स्टेशनों पर काम शुरू हो गया है।