--Advertisement--

ऑस्ट्रेलिया का अनोखा प्रयोग, भारत के खिलाफ 33 साल पुराने डिजाइन की किट पहनेगी टीम

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2019, 11:17 AM IST

वनडे सीरीज में हरे और पीले रंग की जर्सी में नजर आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे सीरीज का पहला मैच शनिवार को सिडनी में खेला जाएगा। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक नया प्रयोग करने जा रही है। वह मैदान पर 33 साल पुरानी जर्सी के डिजाइन वाली किट पहनकर उतरेगी। 1986 में एलन बॉर्डर की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ हरे और सुनहरे रंग की किट पहनी थी। अब वर्तमान टीम उसी डिजाइन की जर्सी पहनेगी।

1986 में भारत से हारा था ऑस्ट्रेलिया
1986 में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई थी। तब छह वनडे की सीरीज खेली गई थी। इसमें भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 3-2 से हराया था। एक मैच में कोई नतीजा नहीं निकला था। हालांकि, वर्तमान सीरीज में सिर्फ तीन मैच ही खेले जाएंगे। पहला सिडनी, दूसरा एडिलेड और तीसरा मेलबर्न में होगा।

-स्ट्रेलियाई टीम जब हरे और सुनहरे रंग की जर्सी आखिरी बार पहनी थी, तब टीम के सबसे उम्रदराज पीटर सिडल (34 साल) सिर्फ एक साल के थे। उन्होंने कहा, "यह काफी शानदार है। टीम के सभी खिलाड़ी किट लेने और उसे देखने के लिए उत्साहित थे।"

-सिडल की 8 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हुई है। अपनी वापसी को लेकर सिडल ने कहा, "यह काफी चौंकाने वाला था। मैंने इसके बारे में नहीं सोचा था। एक बार फिर वापसी करने के बाद मुझे वैसा ही महसूस हो रहा है, जैसा कि वे फिर से शुरुआत करने जा रहे हैं।"

X
Astrology