• Hindi News
  • National
  • Air India News Updates: IAS officer Rajiv Bansal appointed Chairman and Managing Director of Air India

एविएशन / आईएएस अधिकारी राजीव बंसल एयर इंडिया के सीएमडी बनाए गए, 2017 में भी तीन महीने कार्यभार संभाला था

Air India News Updates: IAS officer Rajiv Bansal appointed Chairman and Managing Director of Air India
X
Air India News Updates: IAS officer Rajiv Bansal appointed Chairman and Managing Director of Air India

  • बंसल 1988 बैच के नगालैंड कैडर के आईएएस अधिकारी हैं, फिलहाल वे पेट्रोलियम और नैचुरल गैस मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर कार्यरत
  • एयर इंडिया इन दिनों आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रही है, कंपनी सरकारी एजेंसियों को क्रेडिट पर टिकट जारी करने से इनकार कर चुकी है

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 09:53 PM IST

नई दिल्ली. सीनियर आईएएस अधिकारी राजीव बंसल को एयर इंडिया का सीएमडी बनाया गया है। गुरुवार को मंत्रालय के आदेश में इस बात की पुष्टि हुई। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी बंसल 2017 में भी 3 महीने तक एयर इंडिया का नेतृत्व कर चुके हैं। बंसल 1988 बैच के नगालैंड कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। फिलहाल वे पेट्रोलियम और नैचुरल गैस मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर कार्यरत हैं। 


बंसल की नियुक्ति एयर इंडिया में सीएमडी रैंक पर की गई है जबकि उनकी पे अतिरिक्त सचिव स्तर की होगी। मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आदेश में इसके अलावा किसी बात का उल्लेख नहीं किया गया है।

बंसल ने खर्चे कम करने के लिए जरूरी कदम उठाए थे

2017 में बंसल ने अश्वनी लोहानी की जगह ली थी। लोहानी को उस समय रेलवे बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया था। बंसल के कार्यकाल में एयर इंडिया ने पेनहेगन समेत कुछ सेवाएं शुरू की थी। उन्होंने खर्चे कम करने और फ्लाइट्स की परफॉर्मेंस को सुधारने के लिए कई कदम उठाए थे। 

एयर इंडिया इन दिनों आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रही है

बता दें कि एयर इंडिया इन दिनों आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रही है। हाल ही में कंपनी ने सरकारी एजेंसियों को क्रेडिट पर टिकट जारी करने से इनकार कर दिया था। एविएशन कंपनी का कहना था कि पहले बकाया 268 करोड़ रुपए चुकाए जाएं, इसके बाद नए टिकट जारी किए जाएंगे। इस दशक में यह पहला मौका है, जब एयर इंडिया ने सरकारी एजेंसियों की बकाया राशि को लेकर इस तरह की कोई सूची बनाकर कदम उठाया हो। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना