• Hindi News
  • National
  • Ayodhya Ram Mandir; Anand Mahindra On SC Judge Bench CJI Ranjan Gogoi, SA Bobde, DY Chandrachud, Ashok Bhushan, S Abdul

अयोध्या पर फैसला / आनंद महिंद्रा ने कहा- जजों के असाधारण साहस को सलाम, 1.3 अरब लोग इंतजार कर रहे थे



आनंद महिंद्रा। आनंद महिंद्रा।
X
आनंद महिंद्रा।आनंद महिंद्रा।

  • सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण का फैसला सुनाया
  • मस्जिद बनाने के लिए मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन देने का भी फैसला

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 05:42 PM IST

मुंबई. अयोध्या में विवादित जमीन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्विटर के जरिए प्रतिक्रिया दी। उन्होंने पांचों जजों का जिक्र करते हुए कहा- 1.3 अरब लोग फैसले का इंतजार कर रहे थे। फैसला देने वाली बेंच ने असाधारण साहस और जबरदस्त सोच दिखाई। मैं उन्हें कर्तव्य निभाने और देश में न्याय प्रक्रिया को जारी रखने के लिए सलाम करता हूं।

 

'सभी की जीत हुई'

महिंद्रा के अलावा इंडस्ट्री के अन्य लोगों ने भी प्रतिक्रिया दी। इफ्को के एमडी यू एस अवस्थी ने कहा- यह अच्छा और शांतिपूर्ण समाधान है। शांति और सौहार्द बना रहना चाहिए। पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रेसिडेंट डी के अग्रवाल ने देश के सभी नागरिकों को बधाई देते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सभी की जीत बताया।

 

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण का फैसला शनिवार को सुनाया। 5 जजों की संविधान पीठ ने सुबह 10.30 बजे सर्वसम्मति से फैसला दिया। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि विवादित 2.77 एकड़ जमीन रामलला विराजमान को दी जाए, मंदिर निर्माण के लिए 3 महीने में ट्रस्ट बने और इसकी योजना तैयार की जाए।

 

चीफ जस्टिस ने मस्जिद बनाने के लिए मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन दिए जाने का फैसला सुनाया, जो कि विवादित जमीन की तुलना में दोगुनी है। चीफ जस्टिस ने कहा कि ढहाया गया ढांचा ही भगवान राम का जन्मस्थान है और हिंदुओं की यह आस्था निर्विवादित है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना