पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Baba Ramdev Accuses Him Of Defaming Hinduism Through Toolkit, Says Countrymen Should Boycott Such Forces

कुंभ को बदनाम करना बर्दाश्त नहीं:बाबा रामदेव ने टूलकिट के माध्यम से हिंदू धर्म को बदनाम करने का लगाया आरोप, कहा देशवासी ऐसी ताकतों का बहिष्कार करें

एक महीने पहले

बीजेपी के बाद अब योग गुरु बाबा रामदेव ने भी टूलकिट को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि टूलकिट की मदद से कुंभ और हिंदू धर्म को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। बाबा रामदेव ने इसे राजनीतिक साजिश करार दिया। उनका यह बयान तब आया जब एक दिन पहले भाजपा ने कांग्रेस पर कुंभ को सुपर स्प्रेडर कोविड-19 के रूप में बदनाम करने के लिए एक टूलकिट डिजाइन करने का आरोप लगाया। बाबा रामदेव ने एक वीडियो संदेश जारी कर देशवासियों से अपील की है कि वे ऐसी भारत विरोधी ताकतों का बहिष्कार करें। साथ ही बाबा रामदेव ने आग कहा जो ऐसा कर रहे हैं उनसे हाथ जोड़कर प्रार्थना है आप राजनीति करिए लेकिन 100 करोड़ से ज्यादा हिंदुओं का अपमान मत कीजिए।

बाबा रामदेव ने किया एक और आग्रह

योग गुरु ने कहा देश आपको कभी माफ नहीं करेगा। आप बहुत घिनौनी हरकत कर रहे हैं। देश के लोगों को एकजुट होकर ऐसी भारत विरोधी ताकतों का बहिष्कार करना चाहिए। इससे पहले जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज ने लोगों से कुंभ का राजनीतिकरण नहीं करने का आग्रह किया। उन्होंने आरोप लगाया कि देश की संस्कृति, रीति-रिवाजों, आस्था और परंपराओं को सुनियोजित तरीके से कलंकित किया जा रहा है। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने एक कथित टूलकिट के जरिए कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया है। वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा आम लोगों से जुड़े मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए हर दिन ‘सतही’ मुद्दों को उठा रही है। टूलकिट को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी है।

खबरें और भी हैं...