• Hindi News
  • National
  • Babul Supriyo Rescue: Jagdeep Dhankhar, West Bengal Governor On TMC Allegations Over Jadavpur University Visit

बंगाल / राज्यपाल ने कहा- मैंने हालात सुधरने का इंतजार किया, टीएमसी का बयान तथ्यात्मक तौर पर गलत



Babul Supriyo Rescue: Jagdeep Dhankhar, West Bengal Governor On TMC Allegations Over Jadavpur University Visit
X
Babul Supriyo Rescue: Jagdeep Dhankhar, West Bengal Governor On TMC Allegations Over Jadavpur University Visit

  • गुरुवार को जादवपुर यूनिवर्सिटी में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को लेफ्ट और टीएमसी समर्थक छात्रों ने घेर लिया था
  • राज्यपाल धनखड़ के हस्तक्षेप के बाद केंद्रीय मंत्री सुप्रियो यूनिवर्सिटी कैम्पस से निकल पाए थे

Dainik Bhaskar

Sep 20, 2019, 07:00 PM IST

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को जादवपुर विश्वविद्यालय जाने और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को वहां से निकालने के कदम को सही ठहराया। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि मैंने इंतजार किया कि इस मुद्दे को सुलझाने के लिए राज्य सरकार कदम उठाएगी लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ।

 

राज्यपाल धनखड़ ने तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्था चटर्जी के उस बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया, जिसमें उन्होंने राज्यपाल के प्रदेश सरकार को जानकारी दिए बिना यूनिवर्सिटी का दौरा करने की बात कही थी। चटर्जी ने राज्यपाल पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया। राज्यपाल ने कहा कि चटर्जी को पुलिस महानिदेशक और मुख्यमंत्री के बीच हुई बातचीत के बारे में पता ही नहीं है। उनका यह बयान तथ्यात्मक तौर पर गलत है।  

 

मैंने मुख्यमंत्री को जानकारी दी थी: राज्यपाल
आधिकारिक बयान में कहा गया कि राज्यपाल ने यूनिवर्सिटी के दौरे के बाद से स्थिति में सुधार को लेकर संतोष प्रकट किया। यूनिवर्सिटी के दौरे से पहले, राज्यपाल ने विवाद को समाप्त करने के लिए हरसंभव प्रयास किए थे। उन्होंने पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव से भी इस मुद्दे पर बात की थी। आखिरी कदम के रुप में उन्होंने उन्होंने मुख्यमंत्री को भी इस घटना की जानकारी दी थी, जो उस दौरान दिल्ली में थीं।  

 

वीसी के वहां से चले जाने के कदम को राज्यपाल ने गंभीरता से लिया
राजभवन द्वारा जारी बयान में कहा गया कि दोनों व्यक्तियों के बीच टेलीफोन पर कई बार बातचीत हुई थी और वह इस बातचीत का खुलासा नहीं करना चाहते थे। उन्होंने वहां जाने का फैसला तब किया, जब उन्होंने देखा कि स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

 

केंद्रीय मंत्री सुप्रियो का कैम्पस में छात्रों द्वारा घेराव किए जाने के बाद शाम को यूनिवर्सिटी के वीसी सुरंजन दास के चले जाने की घटना को राज्यपाल ने गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा कि स्थिति को सुधारने में राज्य पुलिस ने पर्याप्त कदम नहीं उठाए। 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना