• Hindi News
  • National
  • Bangalore Airport Viral Video; Air India Airlines Stop Pet Dog's Entry | Bangalore News

एयर इंडिया ने रोकी पालतू कुत्ते की एंट्री:बोर्डिंग पास के बावजूद फ्लाइट में उड़ान नहीं भर सका परिवार; कंपनी ने मांगी माफी

बेंगलुरु2 महीने पहले

बेंगलुरु में पालतू कुत्ते के साथ ट्रिप पर जा रहे एक फैमिली को एयर इंडिया स्टाफ ने फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया। परिवार ने सोशल मीडिया पर एयर इंडिया के पायलट के खिलाफ वीडियो शेयर किया है। सचिन शेनॉय नाम के इस शख्स ने कहा कि एयरलाइंस ने बोर्डिंग पास होने के बावजूद उनके पालतू कुत्ते को फ्लाइट के अंदर नहीं जाने दिया गया।

वहीं, एयर इंडिया की ओर से असुविधा के लिए खेद जताया गया है। एयरलाइंस ने कहा कि हमारा कभी भी यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा देने का इरादा नहीं रहता है।

जांच के लिए डिटेल में मांगी जानकारी
एयर इंडिया ने पीड़ित परिवार से कहा है कि कृपया अपनी बुकिंग डिटेल और पेट इलेक्ट्रॉनिक मिसलेनियस डाक्यूमेंट्स (EMD) के साथ हमें डिटेल में मैसेज करें ताकि हम इसे एयरपोर्ट टीम को भेज सकें।

परिवार बोला- नियम के अनुसार कुत्ते को लाए
सचिन ने बताया कि वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ पंजाब और हिमाचल प्रदेश की 12 दिन के टूर पर जा रहे थे। बेंगलुरु से अमृतसर जा रही फ्लाइट संख्या AI503 से उड़ान भरनी थी। साथ में पालतू कुत्ता भी था, जिसको फ्लाइट में ले जाने के लिए एयरलाइंस के नियमों को भी फॉलो किया। इसके लिए बोर्डिंग पास भी जारी किया गया, लेकिन पायलट कैप्टन चोपड़ा ने फ्लाइट में एंट्री देने से इनकार कर दिया।

फ्लाइट के पायलट ने लेटर जारी कर परिवार को एंट्री करने से मना किया।
फ्लाइट के पायलट ने लेटर जारी कर परिवार को एंट्री करने से मना किया।

कुत्ते का वजन 5 KG से भी कम
सचिन ने यह भी कहा कि उनके कुत्ते का वजन 5 किलोग्राम से कम था और नियम के अनुसार उसे केबिन के अंदर उड़ने की इजाजत थी। कुत्ते के एंट्री के लिए सभी तरह की जांच कराई। हम लोग 4 घंटे से ज्यादा समय तक एयरपोर्ट पर बैठे रहे। इस दौरान कुत्ते ने किसी भी पैसेंजर्स को परेशान नहीं किया। वह शांत बैठा रहा।

सचिन ने कहा कि बताया गया, वह अपने पालतू कुत्ते को छोड़कर फ्लाइट में बैठ सकते हैं। यह अपने बच्चे को छोड़कर जाने जैसा है। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा लग रहा था कि फ्लाइट ओवरबुक हो गई थी। उन्होंने दावा किया कि तीन महीने पहले से होटल और यात्रा बुकिंग करने के बाद इस सब के चलते उन्हें बड़ा नुकसान हुआ।

एयर इंडिया ने कहा- एयरपोर्ट टीम ने सपोर्ट किया था
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोग एयरलाइन को एंटी-पेट बता रहे हैं। इस पर एयर इंडिया का कहना है, "हम अपने प्यारे दोस्तों से उतना ही प्यार करते हैं जितना आप करते हैं। हमारी बेंगलुरु एयरपोर्ट टीम ने सभी को सपोर्ट किया था। हमारी बेंगलुरु एयरपोर्ट टीम यह सुनिश्चित करेगी कि आपका फ्लफी हमारे साथ फ्लाइट बोर्ड कर सके।

ये खबर भी पढ़ें...

विस्तारा की फ्लाइट के खाने में मिला कॉकरोच:पैसेंजर ने ट्वीट कर की शिकायत; 10 मिनट के अंदर कंपनी बोली- हम मामले की जांच करेंगे

निकुल ने 14 अक्टूबर को ट्वीट किया कि एयर विस्तारा के भोजन में छोटा कॉकरोच मिला है।
निकुल ने 14 अक्टूबर को ट्वीट किया कि एयर विस्तारा के भोजन में छोटा कॉकरोच मिला है।

दो महीने पहले एयर विस्तारा की फ्लाइट से ट्रैवल कर रहे एक शख्स के खाने में कॉकरोच मिला था। पैसेंजर निकुल सोलंकी ने ट्वीट किया कि एयर विस्तारा के भोजन में छोटा कॉकरोच मिला है। ट्वीट के 10 मिनट के अंदर ही विस्तारा का जवाब आया। कंपनी ने कहा कि आप अपनी फ्लाइट की जानकारी हमें दें, ताकि मामले की जांच कर सकें। पूरी खबर पढ़ें...

इंडिगो ने दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट में चढ़ने से रोका; सिंधिया बोले- ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं; एयरलाइन CEO ने माफी मांगी

मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, 'ऐसे रवैये के लिए जीरो टॉलरेंस है। किसी भी इंसान को इससे नहीं गुजरना चाहिए! मामले की खुद जांच कर रहा हूं, जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।
मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, 'ऐसे रवैये के लिए जीरो टॉलरेंस है। किसी भी इंसान को इससे नहीं गुजरना चाहिए! मामले की खुद जांच कर रहा हूं, जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

इसी साल मई में इंडिगो एयरलाइंस की ओर से दिव्यांग बच्चे को विमान में चढ़ने से रोकने का मामला सामने आया था। इसे लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके बाद एयरलाइन के CEO ने माफी मांगी थी। पूरी खबर यहां पढ़ें...