बेंगलुरु में लिव-इन पार्टनर की हत्या:डॉक्टर ने फेसबुक पर अपलोड किए थे पर्सनल फोटो, आर्किटेक्ट लड़की ने दोस्तों के साथ मिलकर मार डाला

बेंगलुरु17 दिन पहले

बेंगलुरु में एक लड़की ने अपने लिव-इन पार्टनर की हत्या कर दी। मामला सोशल मीडिया पर लड़की और उसकी मां के पर्सनल फोटो अपलोड करने से जुड़ा था। आर्किटेक्ट प्रतिभा ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें देखीं। पड़ताल की तो उसे पता चला कि लिव-इन पार्टनर विकास ने ही इन्हें फर्जी आईडी से अपलोड किया था, इसलिए उसने विकास से बदला लेने का प्लान बनाया।

पुलिस ने सोमवार को हत्या के आरोप में प्रतिभा, उसके दोस्त गौतम और सुशील को अरेस्ट कर लिया है। एक आरोपी सूर्या फरार है।

MBBS के बाद सिटी हॉस्पिटल में जॉब कर रहा था
पुलिस ने बताया कि मृतक डॉ. विकास यूक्रेन से अपना MBBS कोर्स पूरा करने के बाद शहर के एक निजी अस्पताल में काम कर रहा था। पहले वह चेन्नई में था, बाद में सर्टिफिकेट कोर्स करने के लिए बेंगलुरु आ गया था। एक साल पहले विकास और प्रतिभा ने उडुपी गार्डन के पास किराए पर घर लिया और वहां साथ रहने लगे। उनके परिवारों को भी इस बात की जानकारी थी कि वे लिव-इन में हैं और शादी करने वाले हैं।

डॉक्टर की हत्या करने वाली आर्किटेक्ट प्रतिभा (बीच में)। हत्या में उसका साथ देने वाला उसका दोस्त सुशील (बाएं) और गौतम (दाएं)।
डॉक्टर की हत्या करने वाली आर्किटेक्ट प्रतिभा (बीच में)। हत्या में उसका साथ देने वाला उसका दोस्त सुशील (बाएं) और गौतम (दाएं)।

10 दिन पहले हुई थी दोनों में बहस
प्रतिभा को जब पता चला कि विकास ने फर्जी आईडी से उसकी और मां की फोटो अपलोड की है, तब उसने 10 सितंबर को विकास से इस बारे में पूछा। दोनों में जमकर झगड़ा भी हुआ। इसके बाद प्रतिभा ने अपने दोस्तों को घटना की जानकारी दी। वे लोग घर आए और दोबारा उनमें बहस हुई। इसी बीच प्रतिभा ने विकास पर हमला कर दिया।

छड़ी और बोतलों की मार से बेहोश हुआ विकास
आरोपी लड़की प्रतिभा ने फर्श पोंछने वाले मॉब की छड़ी और बोतलों से विकास पर हमला कर दिया। जिससे वह बेहोश हो गया। आरोपी उसे जयश्री अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे आगे के इलाज के लिए सेंट जॉन्स मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई।

भाई की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस
इस बीच प्रतिभा ने पुलिस को विकास के बेहोश होने की झूठी कहानी बताई और कहा कि विकास का दोस्तों के साथ झगड़ा हुआ था, जिसमें वह घायल हो गया। उसने ही विकास के बड़े भाई विजय को फोन किया और उसे भी यही बताया। 14 सितंबर को इलाज के दौरान विकास ने दम तोड़ दिया। विजय ने बाद में बेंगलुरु पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके आधार पर ही प्रतिभा और उसके दोस्तों को अरेस्ट किया गया।