• Hindi News
  • National
  • Banks are seeking to seize about 258000 pounds held in mallya ICICI Bank UK account

लंदन / माल्या के ठाठ कम नहीं- बैंक; वकील का जवाब- हर महीने खर्च 27 लाख रु घटाने को तैयार



विजय माल्या। विजय माल्या।
X
विजय माल्या।विजय माल्या।

  • एसबीआई के वकीलों ने कोर्ट में बताया- माल्या हर हफ्ते 17 लाख खर्च कर रहा
  • कहा- सड़क पर आने के बाद इंसान की जो हालत होती है, माल्या के साथ ऐसा कुछ नहीं
  • माल्या के खाते में पड़े 2.34 करोड़ रुपए फ्रीज करना चाहते हैं एसबीआई समेत दूसरे बैंक

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2019, 03:33 PM IST

लंदन. भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के वकील जोनाथन इसाक ने कहा कि माल्या अपने महीने के खर्चों में 29,500 पाउंड (26.78 लाख रुपए) की कटौती करने को तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लंदन की अदालत में बुधवार को एसबीआई के वकीलों ने कहा कि माल्या रईसों की तरह रह रहा है। वह हर हफ्ते करीब 18,300 पाउंड (16.61 लाख रुपए) खर्च कर रहा है।

माल्या की कमाई के कई जरिए, हर महीने 7 लाख रुपए मिल रहे: वकील

  1. एसबीआई के वकीलों ने कोर्ट में लिखित में बताया कि माल्या की जिंदगी ठाठ से गुजर रही है। उसे ऐसी कोई परेशानी नहीं जैसी सड़क पर आने के बाद किसी इंसान को होती है। उसकी आय के कई जरिए हैं। किंगफिशर बीयर यूरोप लिमिटेड और ट्रस्टों में लगी पारिवारिक संपत्ति से उसे हर महीने 7,500 पाउंड (6.80 लाख रुपए) मिलते हैं।

  2. बैंक के वकीलों ने बताया कि माल्या ने पिछले 20 साल में रिएल एस्टेट, यॉट, स्कॉच व्हिस्की, और फॉर्मूला-1 रेसिंग से लेकर यूनाइटेड ब्रेबरेज लिमिटेड जैसे बिजनेस अपने पोर्टफोलियो में शामिल किए।

  3. माल्या के वकील का कहना है कि उसका क्लाइंट बैंकों का कर्ज चुकाने के लिए भारत में अदालती प्रक्रिया में पूरा सहयोग कर रहा है। किसी भी कर्जदाता को अपने अधिकारों से आगे जाने और संपत्तियां जब्त करने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए। माल्या अदालत द्वारा तय सीमाओं में रहता है और कुछ महीनों में यह मामला खत्म होने की उम्मीद है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना