• Hindi News
  • National
  • West Bengal violence | 78 Bombs Seized in West Bengal's Paschim Bardhaman and North 24 Parganas districts

बंगाल में हिंसा / पुलिस ने दो जिलों में 78 बम बरामद किए, 8 गिरफ्तार



प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • उत्तर 24 परगना से 60 और पश्चिम बर्धमान से 18 बम मिले- पुलिस
  • बीते गुरुवार को भाटपारा में दो समूहों के बीच हुई हिंसा में 2 लोग मारे गए थे
  • बंगाल में भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था- राज्य सरकार भाटपारा हिंसा से निपटने में नाकाम रही

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2019, 11:04 AM IST

दुर्गापुर. पश्चिम बंगाल के दो जिलों में सोमवार को पुलिस ने 78 बम बरामद किए। इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि सर्च अभियान में उत्तर 24 परगना के भाटपारा इलाके से 60 और पश्चिम बर्धमान के दुर्गापुर शहर से 18 बम मिले हैं।

 

बैरकपोर के पुलिस कमिश्नर मनोज कुमार ने सोमवार को कहा, ‘‘हमने भाटपारा के कांकीनारा इलाके में 60 बम बरामद किए। इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है।’’ पुलिस के मुताबिक, बम निरोधक दस्ते ने दुर्गापुर शहर के कांदेस्वर इलाके से 18 बम बरामद किए। लेकिन यहां किसी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

 

भाटपारा और जगतदल इलाके में गुरुवार को दो समूहों के बीच हुई हिंसा में दो लोग मारे गए थे। सूत्रों के मुताबिक इसमें तृणमूल और भाजपा के कार्यकर्ता शामिल थे। झगड़े के दौरान दोनों समूहों ने एक-दूसरे पर बम फेंके और फायरिंग की थी। प्रशासन को इलाके में धारा 144 लागू करनी पड़ी थी।

 

‘बंगाली लोगों को घर छोड़ने पर मजबूर किया जा रहा’

ममता सरकार के मंत्री फिरहाद हकीम ने रविवार को कहा था कि केंद्र में सत्ताधारी भाजपा आतंकी संगठन की तरह बर्ताव कर रही है। लोकसभा चुनाव के बाद से ही भाजपा बंगाल में अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर रही है। वह उत्तर प्रदेश और बिहार से गुंडे बुलाकर बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा फैला रही है। उत्तर 24 परगना के भाटपारा में हुई हिंसा पर हकीम ने कहा कि यहां बंगाली लोगों को घर छोड़ने पर मजबूर किया जा रहा। हम राज्य को भाटपारा नहीं बनने देंगे।

 

‘राज्य में कानून का उल्लंघन हो रहा’

इसके जवाब में दिलीप घोष ने कहा था कि राज्य सरकार भाटपारा में हुई हिंसा से निपटने में नाकाम रही है। राज्य में कानून का उल्लंघन हो रहा है। वे बंगाल को पाकिस्तान में बदलने की कोशिश कर रहे, जहां जय श्रीराम के नारे लगाने पर मनाही है।

 

दरअसल, भाटपारा तृणमूल का गढ़ रहा है। लोकसभा चुनाव में भाजपा के अर्जुन सिंह ने बैरकपुर लोकसभा सीट से जीत दर्ज की। भाटपारा भी इसी के तहत आता है। अर्जुन सिंह तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना