पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • West Bengal Assembly Election 2021; West Bengal Election, CM Mamata Banarjee, PM Modi, Jitendra Tiwari, Asansol Bengali Actress Srabanti Chatterjee, Kailash Vijayvargiya

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बंगाल का पॉलिटिकल ड्रामा:जितेंद्र तिवारी ने दिसंबर में तृणमूल छोड़ी, फिर गलती मानकर लौटे; अब फिर भाजपा का दामन थाम लिया

कोलकाताएक महीने पहले
जितेन्द्र तिवारी एक दिन पहले तक न्यूज चैनलों पर बतौर पार्टी पैनलिस्ट शामिल हो रहे थे। तिवारी ने पिछले तीन महीने में दूसरी बार TMC से इस्तीफा दिया है।

बंगाल विधानसभा चुनाव में वोटिंग से पहले ममता बनर्जी को एक और झटका लगा है। आसनसोल के पूर्व मेयर और पांडेश्वर के TMC विधायक जितेंद्र तिवारी मंगलवार को BJP में शामिल हो गए। तिवारी एक दिन पहले तक न्यूज चैनलों पर बतौर पार्टी पैनलिस्ट शामिल हो रहे थे। तिवारी ने पिछले तीन महीने में दूसरी बार TMC से इस्तीफा दिया है।

दिसंबर में जब TMC लौटे तो कहा- दीदी से माफी मांग लूंगा
तिवारी ने पिछले साल दिसंबर में पार्टी छोड़ दी थी। उस समय भी उनके भाजपा में जाने की चर्चा थी। हालांकि, तब तृणमूल कांग्रेस में दोबारा शामिल होने के बाद तिवारी ने कहा था कि कुछ गलतफहमी हुई थी, जिसका हल निकाल लिया गया। मैंने पार्टी छोड़ने की गलती की है, इसके लिए दीदी से माफी भी मांग लूंगा। उन्होंने तब कहा था कि BJP में शामिल होने के लिए पार्टी नहीं छोड़ रहा था।

तिवारी आसनसोल निगम के चेयरमैन रहे, बाबुल सुप्रियो यहीं से सांसद
इससे पहले कोलकाता म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (KMC) के ऐडमिनिस्ट्रेटर फिरहाद हकीम के साथ विवाद होने पर तिवारी ने 17 दिसंबर को TMC और आसनसोल नगर निगम के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। बाद में तिवारी मान गए थे और पार्टी का दामन फिर से थाम लिया था। हालांकि, उस समय तिवारी के BJP में शामिल न होने के पीछे केंद्रीय मंत्री और आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो की नाराजगी को वजह बताया गया था। सुप्रियो ने तिवारी के पार्टी में शामिल होने को लेकर ऐतराज जताया था।

फिल्म एक्ट्रेस श्राबंती भी भाजपा में शामिल

श्राबंती ने सोमवार को बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया।
श्राबंती ने सोमवार को बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले जानी-मानी बांग्ला फिल्म एक्ट्रेस श्राबंती चटर्जी भाजपा में शामिल हो गई हैं। श्राबंती ने सोमवार को बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और राज्य में चुनाव प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया। इस दौरान घोष ने कहा कि हम श्राबंती का पार्टी में स्वागत करते हैं। विभिन्न क्षेत्रों के लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं, इससे हमारी पार्टी और मजबूत होगी।

TMC छोड़कर भी कई नेता भाजपा में आए
तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भी कई नेता और मंत्री भाजपा ज्वॉइन कर चुके हैं। जब ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी के साथ ही सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 विधायकों ने भाजपा ज्वॉइन की थी। इनमें 5 विधायक तृणमूल के ही थे। इसके बाद 21 जनवरी को शांतिपुर से विधायक अरिंदम भट्‌टाचार्य और 30 जनवरी को पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, विधायक बैशाली डालमिया और प्रबीर घोषाल ने भाजपा जॉइन कर ली थी। वहीं, डायमंड हार्बर से विधायक दीपक हल्दर ने भी 2 फरवरी को भाजपा का दामन थाम लिया था।

लक्ष्मी रतन शुक्ल ने मंत्री पद छोड़ा
यहीं नहीं, ममता सरकार में खेल मंत्री और पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने भी जनवरी में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि अब तक उन्होंने भाजपा जॉइन नहीं की है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे राजनीति से संन्यास ले सकते हैं।

200+ का लक्ष्य रखा, लोकसभा में मिली थी 18 सीटें
भाजपा ने इस विधानसभा चुनाव में 294 सीटों में से 200+ सीटों का लक्ष्य रखा है। शाह और नड्डा कई बार सार्वजनिक मंच से इसका ऐलान कर चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया था। तब बंगाल की 42 में से 18 सीटें भाजपा के खाते में गई थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें