• Hindi News
  • National
  • Maharashtra BJP Candidate List; Eknath Khadse, Prakash Mehta; BJP Maharashtra Vidhan Sabha Election Candidate List

महाराष्ट्र चुनाव / भाजपा की चौथी सूची में एकनाथ खडसे समेत दो पूर्व मंत्री और कैबिनेट मंत्री विनोद तावड़े का नाम नहीं



X

  • विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शुक्रवार को 7 प्रत्याशियों की सूची जारी की
  • मुक्ताई नगर सीट से एकनाथ खडसे की जगह उनकी बेटी रोहिणी को टिकट दिया
  • बोरीवली सीट से कैबिनेट मंत्री विनोद तावड़े की जगह सुनील राणे को मैदान में उतारा
  • आज नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन, शाम को उद्धव-फडणवीस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Dainik Bhaskar

Oct 04, 2019, 02:53 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शुक्रवार को सात उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की। इसमें दो पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे, प्रकाश मेहता और कैबिनेट मंत्री विनोद तावड़े का नाम नहीं है। खडसे मुख्यमंत्री फडणवीस के बाद महाराष्ट्र में भाजपा का दूसरा बड़ा चेहरा माने जाते हैं। पार्टी ने खडसे की जगह मुक्ताई नगर सीट से उनकी बेटी रोहिणी को टिकट दिया है। वहीं, बोरीवली सीट से तावड़े की जगह सुनील राणे और घाटकोपर पूर्व सीट से मेहता की जगह पराग शाह को मैदान में उतारा गया है। राज्य की 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा, नतीजे 24 तारीख को आएंगे।

 

  • इससे पहले कई सूची में नाम नहीं आने पर खडसे ने मंगलवार को मुक्ताई नगर सीट से ही बतौर निर्दलीय उम्मीदवार पर्चा भर दिया था। तब उन्होंने कहा था, ‘‘मैंने 42 साल तक पार्टी की सेवा की, अगर पार्टी के प्रति निष्ठावान रहना अपराध है तो अपराधी हूं।’’ हालांकि इसके बाद उनके बयान में भाजपा के प्रति कुछ नरमी आई थी। 
  • एकनाथ खडसे को भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद 2016 में राजस्व मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वे 1991 से मुक्ताई नगर से विधायक हैं। इस इलाके में उनका खासा प्रभाव है। पार्टी उन्हें नाराज नहीं करना चाहती थी, इसलिए बेटी रोहिणी को मैदान में उतारा है।
  • दूसरी ओर, प्रकाश मेहता मुंबई भाजपा के अध्यक्ष रह चुके हैं। फडणवीस सरकार में मंत्री भी बनाए गए थे, लेकिन आवास मंत्रालय संभालते हुए उन पर अनियमितता के आरोप लगे, जिसके बाद उन्हें कैबिनेट से बाहर होना पड़ा था। 

 

भाजपा प्रत्याशी पराग शाह की गाड़ी पर पथराव
मुंबई के घाटकोपर इलाके में भाजपा नेता पराग शाह की गाड़ी पर कुछ लोगों ने पत्थर फेंके। हमले में पराग की गाड़ी का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें कार्यकर्ता गाड़ी में तोड़फोड़ करते और पूर्व मंत्री प्रकाश मेहता उन्हें रोकते हुए नजर आ रहे हैं। पराग को मेहता की जगह टिकट दिया गया है।

 

चौथी सूची में भाजपा प्रत्याशी

1 मुक्ताई नगर रोहिणी खडसे
2 कटोल चरण सिंह ठाकुर
3 तुमसर प्रदीप पडोले
4 नासिक पूर्व राहुल धिकले
5 बोरीवली सुनील राणे
6 घाटकोपर पूर्व पराग शाह
7 कोलाबा राहुल नार्वेकर

 

 

150 सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवार घोषित किए

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा इससे पहले तीन सूची जारी कर चुकी है। पहली लिस्ट में 125, दूसरी में 14, तीसरी में 4 प्रत्याशियों के नाम शामिल थे। चौथी सूची के 7 प्रत्याशियों को जोड़ लिया जाए तो पार्टी अब तक 150 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। शुक्रवार शाम शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री फडणवीस की प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है। माना जा रहा है कि दोनों पार्टी कोई बड़ा ऐलान कर सकती हैं। आज नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना