टेलीकॉम / भारती एयरटेल के एमडी ने कहा-मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाने की जरूरत

भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल। भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल।
X
भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल।भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल।

  • कहा- डिजिटल इंडिया के लिए टेलीकॉम इंडस्ट्री की सेहत दुरुस्त होना जरूरी
  • 'इंडस्ट्री में निवेश आएगा तो ही हम उम्मीदों पर खरे उतर पाएंगे'

दैनिक भास्कर

Oct 15, 2019, 02:30 PM IST

नई दिल्ली. भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ (भारत एवं दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने मंगलवार को कहा कि मोबाइल सेवाओं की मौजूदा दरें जारी नहीं रखी जा सकतीं, इन्हें बढ़ाने की जरूरत है। इंडिया मोबाइल कांग्रेस में पहुंचे विट्टल ने मीडिया से बातचीत में ये ऐसा कहा। उनका कहना था कि अगले राउंड के लिए स्पेक्ट्रम नीलामी की प्रस्तावित कीमत भी काफी ज्यादा है, यह 5जी बिजनेस के लिए वहन करने योग्य नहीं।

 

समस्याएं सुलझें तो टेलीकॉम सेक्टर क्रांति ला सकता है: विट्टल
विट्टल के मुताबिक डिजिटल इंडिया कार्यक्रम की उम्मीदें पूरी करने के लिए टेलीकॉम इंडस्ट्री की सेहत दुरुस्त और जोशपूर्ण होनी चाहिए। अगर इंडस्ट्री में निवेश नहीं आएगा तो हम उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाएंगे। मनचाहे नतीजे पाने के लिए यह दो जिम्मेदारियां निभाने का वक्त है, एक कंपनी के प्रति और दूसरी देश के प्रति। टेलीकॉम सेक्टर की समस्याएं सुलझाने के लिए संबंधित पक्ष दृष्टिकोण में बदलाव लाएं तो यह सेक्टर क्रांति ला सकता है।


रिलायंस जियो द्वारा दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए ग्राहकों से 6 पैसे प्रति मिनट लेने के फैसले की विट्टल ने निंदा की। उन्होंने कहा कि इंटरकनेक्शन यूजेज चार्ज (आईयूसी) टैरिफ का हिस्सा नहीं, बल्कि ऑपरेटर्स के चार्ज हैं। पिछले 20 साल से आईयूसी चार्ज ऑपरेटर ही वहन कर रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना