• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Delhi, Rajasthan | Jaipur Patna West Bengal Karnataka News

भास्कर अपडेट्स:नीट यूजी के नतीजे घोषित, राजस्थान की तनिष्का को मिली पहली रैंक

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

NTA ने NEET UG 2022 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। राजस्थान की तनिष्का पहली रैंक मिली है। एग्जाम में राजस्थान की तनिष्का ने पहली और दिल्ली के वत्स आशीष बत्रा को दूसरी रैंक मिली है। नीट का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर देखा जा सकता है। छात्र वेबसाइट पर अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल कर रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

आज की अन्य बड़ी खबरें...
भागलपुर के गांव में शौचालय के सेप्टिक टैंक से जहरीली गैस रिसी, दो मजदूरों की मौत

बिहार के भागलपुर के सैदपुर गांव में शौचालय के सेप्टिक टैंक की शटरिंग खोलने के दौरान 2 मजदूरों की मृत्यु हो गई। गोपालपुर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुधांशु कुमार, शटरिंग खोलते समय जहरीली गैस से 3 मजदूर अंदर गिर गए। उन्हें निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। 2 की मृत्यु हो गई, एक का उपचार किया जा रहा है।

NIA ने भगोड़े आतंकी हरप्रीत सिंह पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया, लुधियाना कोर्ट परिसर में विस्फोट के केस में है तलाश

NIA ने भगोड़े आतंकी हरप्रीत सिंह पर 10 लाख रुपए का नकद इनाम घोषित किया। हरप्रीत सिंह 2021 में लुधियाना कोर्ट परिसर में विस्फोट करने के लिए इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन द्वारा रची गई साजिश से जुड़े एक मामले में NIA द्वारा वांछित है। NIA ने बताया कि वह इस समय मलेशिया में है।

अनंतनाग के बिजबेहड़ा इलाके में पुलिस की आतंकियों से मुठभेड़, दो आतंकवादी मारे गए

अनंतनाग के बिजबेहड़ा इलाके के थजीवारा में बुधवार को एक बार फिर अनंतनाग पुलिस की मुठभेड़ हुई। जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। 24 घंटों के दौरान 4 आतंकवादी मारे गए हैं। इसके पहले पोशक्रीरी गांव में मंगलवार की दोपहर हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए थे।

केजरीवाल पर स्टांप ड्यूटी चोरी करने का आरोप, LG ने दिल्ली के CS को जांच के आदेश दिए

दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। सीएम केजरीवाल पर स्टांप शुल्क की चोरी का आरोप लगा था, जिसकी LG को शिकायत मिली थी। इस पर LG ने एक्शन लिया है। LG ने इस शिकायत को चीफ सेक्रेटरी के पास आगे कार्रवाई के लिए भेज दिया है। चीफ सेक्रेटरी को जो पत्र भेजा गया है उसमें लिखा है कि अरविंद केजरीवाल ने 3 प्लॉट 4.54 करोड़ रुपए में बेचे लेकिन इनको कागजों पर अंडरवैल्यू करके 72.72 लाख रुपए का दिखाया। केजरीवाल ने ये प्लॉट पत्नी सुनीता केजरीवाल के जरिए बेचे। इसमें मार्केट रेट 45,000 रुपए प्रति स्क्वेयर यार्ड था, लेकिन लेन-देन में इसे कागजों पर 8300 रुपए प्रति स्क्वेयर यार्ड बताया गया।

नोएडा के सेक्टर 18 की बिल्डिंग में आग लगी, फायर ब्रिगेड ने एक दर्जन लोगों को रेस्क्यू किया

नोएडा के सेक्टर 18 में एक बिल्डिंग में बुधवार को आग लग गई। इससे बिल्डिंग की दूसरी और तीसरी मंजिल पर करीब 1 दर्जन लोग फंस गए थे। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड वहां पहुंची और सभी लोगों को बचा लिया। नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि वहां काफी लपटें और धुआं था। हमने इन्हें हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म की मदद से सभी को नीचे उतारा, कोई हताहत नहीं हुआ है। आग पर लगभग नियंत्रण पा लिया गया है।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने तीसरी लिस्ट जारी की, 10 उम्मीदवारों का ऐलान

आम आदमी पार्टी (AAP) ने 2022 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है। पार्टी ने अब तक 29 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बता दें कि इससे पहले 2 अगस्त को 10 और 9 अगस्त को 9 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की थी। इस तरह आम आदमी पार्टी ने चुनाव से तीन महीने पहले ही अपने 29 उम्म्दीवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

वियतनाम के बार में आग से 12 लोगों की मौत, जान बचाने के लिए 4 मंजिला इमारत से कूद गए लोग

वियतनाम के एक बार में आग लग गई। इसमें 12 लोगों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार देर रात बार में आग लगी। ये बार 4 मंजिला इमारत में था। आग दूसरी और तीसरी मंजिल लगी। कुछ लोगों ने खिड़की से कूद कर अपनी जान बचाई। आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। मामले की जांच की जा रही है।

दिल्ली में जनवरी 2023 तक पटाखों की ऑनलाइन बिक्री पर लगी रोक

आप सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्विटर पर जानकारी दी कि दिल्ली में जनवरी 2023 तक पटाखों की ऑनलाइन बिक्री पर रोक रहेगी।
आप सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्विटर पर जानकारी दी कि दिल्ली में जनवरी 2023 तक पटाखों की ऑनलाइन बिक्री पर रोक रहेगी।

दिल्ली सरकार ने पटाखों की ऑनलाइन बिक्री और डिलीवरी पर रोक लगा दी है। यह रोक 1 जनवरी 2023 तक जारी रहेगा। आप सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया- दिल्ली में लोगों को प्रदूषण के खतरे से बचाने के लिए पिछले साल की तरह ही इस बार भी सभी तरह के पटाखों के प्रोडक्शन, स्टोरेज, बिक्री और उपयोग पर पूरी तरह बैन लगाया जा रहा है, ताकि लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।

गुवाहाटी के Benelli-Isuzu के शोरूम में लगी आग, 4-5 करोड़ रुपए का हुआ नुकसान

असम के गुवाहाटी में बुधवार को Benelli और Isuzu के शोरूम में आग लग गई। शो रूम के सेल्स एक्जेक्यूटीव मैनेजर ने बताया कि आग में करीब 1.5 करोड़ रुपए की कारें और 6-7 लाख रुपए की बाइक जल गई। मैनेजर के मुताबिक कुल मिलाकर हमें 4-5 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

राजपथ का नया नाम कर्तव्यपथ हुआ, NDMC ने दी मंजूरी

दिल्ली के सेंट्रल विस्टा एवेन्यू क्षेत्र में आने वाले राजपथ का नाम बदल दिया गया है। अब राजपथ अब कर्तव्यपथ के नाम से जाना जाएगा। नई दिल्ली म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (NDMC) ने नाम बदलने के प्रस्ताव को पास कर दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी कल यानी गुरुवार को कर्तव्य पथ का नामकरण और उद्घाटन करेंगे।

इनकम टैक्स का बड़ा एक्शन; दिल्ली, राजस्थान समेत देशभर में 7 राज्यों पर एकसाथ छापा

इनकम टैक्स विभाग ने देशभर के 7 राज्यों में छापा मारा। कहा जा रहा है कि मिड डे मील में कमाई करने वाले भी IT के राडार पर हैं।
इनकम टैक्स विभाग ने देशभर के 7 राज्यों में छापा मारा। कहा जा रहा है कि मिड डे मील में कमाई करने वाले भी IT के राडार पर हैं।

इनकम टैक्स विभाग ने बुधवार को देशभर में 7 राज्यों में छापेमारी की। IT ने यह छापे पॉलिटिकल फंडिंग से जुड़े मामले में की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और उत्तराखंड में भी IT की टीमें मौजूद हैं। वहीं, राजस्थान में अशोक गहलोत के करीबी मंत्री राजेंद्र यादव के 53 ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे पड़े हैं। राजेन्द्र यादव के शिक्षा संबंधी कई बिजनेस हैं। पढ़ें पूरी खबर...

बिहार के सीवान में पुलिस टीम पर अपराधियों ने की फायरिंग, एक जवान की मौत

यह फोटो सीवान के जिला सदर अस्पताल की है। यहां कुछ अपराधियों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग की। हमले में एक नागरिक भी घायल हुआ, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।
यह फोटो सीवान के जिला सदर अस्पताल की है। यहां कुछ अपराधियों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग की। हमले में एक नागरिक भी घायल हुआ, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बिहार के सीवान में अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। फायरिंग में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पुलिस की टीम सूचना मिलने के बाद शराब के ठेके पर छापा मारने गई थी। पुलिस टीम जब वापस लौट रही थी तो कुछ अपराधियों ने टीम पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। हमले में एक पुलिसकर्मी वाल्मीकि यादव की मौत हो गई। घटना में एक स्थानीय नागरिक भी घायल बताया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री के घर CBI का छापा

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में कानून मंत्री और TMC नेता मोलॉय घटक के घर पर CBI ने छापा मारा। यह छापेमारी कोयला घोटाला मामले में की गई।

कर्नाटक के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री उमेश कट्टी का हार्ट अटैक से निधन

कर्नाटक के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री उमेश कट्टी का मंगलवार देर रात हार्ट अटैक से निधन हो गया। रात 10 बजे डॉलर्स कॉलोनी स्थित उनके आवास पर कट्टी को दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उन्हें एमएस रमैया अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उमेश विश्वनाथ कट्टी ने बोम्मई सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता मामले और वन विभाग मंत्री के रूप में जिम्मेदारी निभाई।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उमेश कट्टी के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक ने एक कुशल और सक्रिय नेता खो दिया है। मैं भगवान से उनके परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। आज बागवाड़ी बेलगावी में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसके साथ ही CM ने बेलगावी के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की गई है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने NSE के पूर्व प्रमुख रवि नारायण को किया गिरफ्तार

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने NSE के पूर्व प्रमुख रवि नारायण को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक रवि नारायण की गिरफ्तारी एक्सचेंज से जुड़े को-लोकेशन के मामले में हुई है। इससे पहले ED ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की पूर्व एमडी और सीईओ चित्रा रामकृष्ण को फोन टैपिंग मामले में गिरफ्तार किया था। पढ़ें पूरी खबर...

मिजोरम में आया 4.4 तीव्रता का भूकंप
मिजोरम के चम्फाई में रात 12:50 बजे भूकंप के झटका महसूस किया गया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई। भूकंप का केंद्र चम्फाई के पूर्व में 50 किलोमीटर पर था और गहराई जमीन से 13 किलोमीटर नीचे थी। फिलहाल इसमें किसी भी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं है।

भारतीय सेना प्रमुख मनोज पांडे ने नेपाल के PM से की मुलाकात

भारतीय सेना के सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने मंगलवार को काठमांडू में नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा से मुलाकात की। भारतीय दूतावास की ओर से ट्विटर पर इसकी जानकारी दी गई है। इस दौरान दोनों देशों के बीच व्यापक द्विपक्षीय साझेदारी पर चर्चा हुई। बता दें कि सेना प्रमुख मनोज पांडे 5 दिन के नेपाल दौरे पर गए हैं।

खबरें और भी हैं...