• Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar Breaking News LIVE Update; CBI Raid TMC Leader Subodh Adhikary, Pakistani Terrorist Death

भास्कर अपडेट्स:योगेंद्र यादव ने संयुक्त किसान मोर्चा कोऑर्डिनेशन कमेटी से इस्तीफा दिया, विपक्षी दलों को एकजुट करेंगे

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोशल एक्टिविस्ट योगेंद्र यादव ने संयुक्त किसान मोर्चा कोऑर्डिनेशन कमेटी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा कि वह किसान समूह के सैनिक बने रहेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने दिल्ली के रकाबगंज गुरुद्वारा में बुलाए गए प्रेस कॉन्फ्रेंस में यादव के त्यागपत्र को सार्वजनिक किया।

लेटर में यादव ने कहा- मैं अब SKM की कोऑर्डिनेशन कमेटी का सदस्य होने की जिम्मेदारी नहीं उठा पाऊंगा। उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि सभी आंदोलनों और विपक्षी राजनीतिक दलों की ऊर्जा किसान विरोधी मोदी सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए शामिल हो। इसके लिए मैं किसान आंदोलन के अलावा अन्य आंदोलनों के संपर्क में हूं।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

गुजरात यूथ कांग्रेस अध्यक्ष का इस्तीफा, राहुल गांधी के गुजरात दौरे से एक दिन पहले पार्टी छोड़ी

गुजरात यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष विश्वनाथ सिंह वाघेला ने रविवार को पद से इस्तीफा दे दिया। साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ दी है। वाघेला ने राहुल गांधी के गुजरात दौरे से एक दिन पहले पार्टी छोड़ी है। 35 साल के वाघेला इसी साल जनवरी में अध्यक्ष बने थे।

वाघेला ने राहुल गांधी को लिखे लेटर में कहा है कि कांग्रेस पार्टी देश की सेवा करने के बजाय एक परिवार की भक्ति कर रही है। वाघेला के पास एमएससी की डिग्री है। साथ ही वे मैनेजमेंट में डिप्लोमा होल्डर हैं।

सिएरा लिओन में भूकंप के झटके, 6.2 तीव्रता दर्ज की गई

सिएरा लिओन में रविवार दोपहर करीब 3.12 बजे भूकंप के झटके महसूस किया गया। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.2 आंकी गई। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया कि भूकंप का केंद्र जमीन से 30 किलोमीटर अंदर था। जानमाल के नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है।

चिटफंड केस में तृणमूल कांग्रेस के MLA सुबोध अधिकारी के घर CBI का छापा

बंगाल में चिटफंड केस में CBI ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक सुबोध अधिकारी के आवास समेत 6 ठिकानों पर छापेमारी की है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले दिनों तृणमूल कांग्रेस के नेता राजू सहनी को गिरफ्तार की थी। उसी से पूछताछ के आधार पर अधिकारी के घर छापा मारा गया है।

तारापुर न्युक्लियर पावर स्टेशन से लापता हुआ CISF गार्ड

महाराष्ट्र के पालघर के तारापुर न्यूक्लियर पावर प्लांट पर तैनात 35 साल का एविएशन CISF गार्ड लापता हो गया है। उसके साथ उसकी राइफल और 30 कारतूस भी गायब हैं। तारापुर पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज का लिया है और जवान की तलाश शुरू कर दी है।

दिल्ली के राजौरी गार्डन में एक टेंट हाउस में लगी आग

दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में शनिवार-रविवार दरमियानी रात एक टेंट हाउस में आग लग गई। मौके पर मौजूद दमकल की 23 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। घटना राजौरी गार्डन इलाके में HDFC बैंक के पास स्थित विशाल एन्क्लेव के पास बताई जा रही है। फायर ऑफिसर एस.के. दुआ ने बताया- हमें रात 1 बजे कॉल आई थी कि टेंट हाउस में आग लगी है। आग पर काबू पा लिया गया है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में पकड़े गए आतंकी की मौत

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में इलाज के दौरान दिल का दौरा पड़ने से आतंकी तबरक हुसैन की मौत हो गई है। 21 अगस्त को नौशेरा में LOC पर घुसपैठ करने की कोशिश करने के दौरान सुरक्षा बलों ने उसे पकड़ा था। जानकारी के मुताबिक तबरक सेना पर फिदायीन हमला करने वाला था, लेकिन सुरक्षा बलों ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया था।

सेना के अधिकारी के मुताबिक उसके पैर और कंधे पर गोली लगी थी। जिसके बाद उसे सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पूछताछ के दौरान तबरक ने भारतीय पोस्ट पर हमले की साजिश का खुलासा किया था। आतंकवादी ने बताया था कि एक पाकिस्तानी कर्नल ने उसे भारतीय पोस्ट पर हमला करने के लिए 30 हजार पाकिस्तानी रुपए (10,980 भारतीय रुपए) दिए थे। पढ़ें पूरी खबर...

रोहतक की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में फायरिंग

हरियाणा के रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (MDU) में शनिवार शाम को पैसों के लेन-देन को लेकर दो पक्षों में गोलियां चलीं। इसमें एक पक्ष के हरियाणा पुलिस के जवान, छात्र नेता सहित चार लोग गोली लगने से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए रोहतक पीजीआई में लाया गया। जहां से उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में दंपत्ति के कार से मिला 7 किलो हेरोइन

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में पुलिस ने भारी मात्रा में हेरोइन बरामद की। उधमपुर के SSP विनोद कुमार ने बताया कि शनिवार को रूटीन चेकिंग के दौरान एक कार की तलाशी ली गई, जिसमें 7 पैकेट हेरोइन मिला, जिसका वजन 7 किलो है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 40 करोड़ रुपए है। हेरोइन श्रीनगर से अमृतसर जा रही थी। मामले में एक दंपत्ति को गिरफ्तार किया गया है।

कोरोना अपडेट्स; बीते 24 घंटे में देश में नए केस 31 फीसदी घटे

देश में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई है। बीते 24 घंटे में देश में 4917 नए केस आए, 6422 मरीज ठीक हुए, जबकि 19 संक्रमितों की मौत हो गई। शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को नए केस में 31 फीसदी की कमी आई। शुक्रवार को 5651 नए संक्रमित मिले थे। वहीं, शनिवार को सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आए। यहां शुक्रवार को 1272 नए संक्रमित मिले, जबकि 1771 मरीज ठीक हुए। वहीं, 4 मरीजों ने अपनी जान गंवा दी। देश में 52,405 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं...