• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Iran Morality Police | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News

भास्कर अपडेट्स:रतलाम में ट्रक ने सड़क किनारे बैठे लोगों को रौंदा, पांच की मौत, 10 घायल

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश के रतलाम में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। शहर से करीब 27 किलोमीटर दूर सातरुंडा चौराहे पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे बैठे लोगों को रौंद दिया। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 10 लोग घायल हो गए। पढ़ें पूरी खबर...

आज की अन्य बड़ी खबरें...

भाजपा पदाधिकारियों की बैठक 5 दिसंबर से, आने वाले चुनावों पर बात होगी

भाजपा के राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पदाधिकारियों की एक बैठक 5 व 6 दिसंबर को नई दिल्ली में होगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भविष्य के चुनावों पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि यह बैठक 2024 के लोकसभा चुनाव के साथ-साथ कई राज्यों में 2023 के विधानसभा चुनाव की रणनीति और तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। PM नरेंद्र मोदी भी बैठक में शामिल होंगे।

जी20 शिखर सम्मेलन पर सुझाव मांगने के लिए ऑल पार्टी मीटिंग 5 दिसंबर को, 40 दलों को बुलाया
अगले साल सितंबर में भारत की मेजबानी में जी20 शिखर सम्मेलन होना है। इसके लिए सुझाव मांगने, स्ट्रैटजी पर बात करने और एक्शन प्लान को अंतिम रूप देने के लिए 5 दिसंबर को केंद्र सरकार ने ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने करीब 40 दलों को बैठक में बुलाया है। राष्ट्रपति भवन में होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे। विदेश मंत्री एस. जयशंकर के भी मीटिंग में शामिल होने की संभावना है। भारत ने एक दिसंबर को ही जी20 की अध्यक्षता ली है।

श्रीलंका में भूकंप का झटका, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.2 आंकी गई

श्रीलंका के कोलंबो में रविवार शाम 18:38 बजे भूकंप का झटका महसूस किया गया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के अनुसार रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.2 आंकी गई। भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किमी नीचे था। जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में नेपाल की तरफ से भारतीय मजदूरों पर पथराव, काली नदी पर तट बनाने का काम कर रहे थे मजदूर

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भारत-नेपाल बॉर्डर पर रविवार को तनाव बढ़ गया है। खबर है कि नेपाल की तरफ से भारतीय मजदूरों पर पथराव किया गया, जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया है। पत्थरबाजी होने पर भारतीय मजदूरों में भी भगदड़ मच गई। भारतीय मजदूर अपनी तरफ काली नदी पर तट बनाने का काम कर रहे थे। नेपाल के नागरिक इसका विरोध कर रहे हैं।

अहमदाबाद के शाही इमाम बोले- महिलाओं को टिकिट देने से इस्लाम कमजोर होता है

अहमदाबाद के शाही इमाम शब्बीर अहमद सिद्दीकी ने रविवार को कहा कि चुनावों में महिलाओं को टिकट देने से इस्लाम कमजोर होता है। इमाम ने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए अब आदमी नहीं बचे हैं क्या? जो लोग मुस्लिम महिलाओं को चुनाव का टिकट दे रहे हैं वे इस्लाम के खिलाफ हैं और वे इस धर्म को कमजोर कर रहे हैं। पढ़ें पूरी खबर...

हिजाब-विरोधी प्रदर्शनों के चलते ईरान ने विवादित मॉरेलिटी पुलिस को हटाया

ईरानी नागरिक माहसा अमीनी की हत्या की गुनाहगार मॉरेलिटी पुलिस को आखिरकार ईरान ने हटा दिया है। हिजाब न पहनने के चलते मॉरेलिटी पुलिस ने अमीनी को इतना टॉर्चर किया था, कि उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद से ही देश में हिजाब-विरोधी प्रदर्शन हो रहे थे।

अब इन प्रदर्शनों के 2 महीने से ज्यादा हो जाने के बाद ईरान ने इस पुलिस यूनिट को हटा दिया है। अटर्नी जनरल मोहम्मद जफर मॉन्ताजेरी ने बताया कि मॉरेलिटी पुलिस का ज्युडिशियरी से कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए उसे हटा दिया गया है। पढ़ें पूरी खबर...

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में विदेश छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले प्रोफेसर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

तेलंगाना की हैदराबाद यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रा के साथ छेड़खानी करने वाले प्रोफेसर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। प्रोफेसर को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद यूनिवर्सिटी ने भी प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया था।

प्रोफेसर पर आरोप है कि वह थाईलैंड की छात्रा को शुक्रवार को किताब देने के बहाने अपने घर ले गया था, जहां उसने छात्रा के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की।

राज्यसभा में अपोजिशन लीडर बने रहेंगे खड़गे; विंटर सेशन से पहले CSC का फैसला, राहुल संसद सत्र में शामिल नहीं होंगे

राहुल गांधी संसद के शीतकालीन सत्र में शामिल नहीं होंगे। यह फैसला दिल्ली में कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी ( CSC) की बैठक में लिया गया। रविवार को दिल्ली के AICC हेडक्वार्टर में CSC की बैठक हुई। बैठक में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राजस्थान के CM अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल, केसी वेणुगोपाल, पी चिदंबरम और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

दूसरी तरफ, बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता बने रहेंगे। पार्टी नेता जयराम रमेश ने रविवार को कहा- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे न केवल पार्टी अध्यक्ष के रूप में, बल्कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में भी विपक्षी दलों के साथ जुड़ेंगे। अगर ऐसा होता है तो यह कांग्रेस की 'एक व्यक्ति, एक पद' पॉलिसी का उलट होगा। पढ़ें पूरी खबर...

पाकिस्तान के नौशेरा में आतंकी हमला, 3 पुलिसकर्मियों की मौत

पाकिस्तान के नौशेरा जिले के अकोरा खट्टक में शनिवार देर रात आतंकी हमला हुआ। इसमें 3 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, नौशेरा पुलिस प्रवक्ता दुर्रानी ने कहा- हमलावरों ने एक वैन पर हमला किया। इसमें तीन पुलिसकर्मी सवार थे, जिनकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है। हमलावरों की तलाश जारी है। खैबर पख्तूनख्वा पुलिस ने अधिकारियों की पहचान हेड कांस्टेबल मंजूर, कांस्टेबल अमानुल्लाह और कांस्टेबल अयाज के रूप में की है।

टिकटॉक स्टार मेघा ठाकुर का 21 साल की उम्र में निधन

कनाडाई टिकटॉक स्टार और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मेघा ठाकुर की शनिवार को अचानक मौत हो गई। वह 21 साल की थी और उसके टिकटॉक पर नो लाख से ज्यादा फॉलोअर्स थे। मेघा ठाकुर को बॉडी पॉजिटिविटी को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता था। वह अक्सर अपने डांस के वीडियो भी शेयर करती रहती थीं।

महाराष्ट्र के ताड़ोबा में मिले 4 बाघ शावकों के शव

चंद्रपुर जिले के ताड़ोबा अंधारी टाइगर रिजर्व (टीएटीआर) के बफर जोन में शनिवार को 4 बाघ शावकों के शव एक साथ मिलने से सनसनी फैल गई। एक वन अधिकारी ने बताया कि शावकों के शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं। इससे संकेत मिलता है कि उन्हें बाघ ने मारा है। टाइगर रिजर्व के मुख्य वन संरक्षक डॉ. जितेंद्र रामगांवकर ने कहा, ‘तीन से चार महीने उम्र के दो नर और दो मादा शावकों के शव शनिवार सुबह बफर जोन में मिले हैं।’