पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Bhopal BJP MP Sadhvi Pragya Thakur, BJP MP Sadhvi Pragya Singh, Sadhvi Pragya, Sadhvi Pragya

सांसदों को योग कराएंगी साध्वी प्रज्ञा:भोपाल सांसद अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सेशन होस्ट करेंगी, 2 महीने पहले लगे थे लापता होने के पोस्टर

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश के भोपाल से ‌BJP की लोकसभा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सांसदों को योग कराएंगी। वे 'योग: जीवन जीने का एक तरीका' नामक सेशन को वर्चुअली (ऑनलाइन) होस्ट करेंगी।

इस योग सेशन का आयोजन संसद के रिसर्च एंड ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट फॉर डेमोक्रेसी की ओर से रविवार को सांसदों के लिए किया जा रहा है। लोकसभा सचिवालय ने अपने बुलेटिन में ये जानकारी दी है। उसने बताया है कि योग के किस सेशन को कौन होस्ट करेगा। बता दें कि NSUI ने दो महीने पहले भोपाल में साध्वी प्रज्ञा के लापता होने के पोस्टर लगाए थे।

चार सेशन में पूरा होगा कार्यक्रम
सेशन की शुरुआत 21 जून से होगी। इसका आयोजन सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के लिए किया जा रहा है। सेशन को 4 भागों में बांटा गया है। पहला सेशन सुबह 7 बजे से शुरू होगा। पहले सेशन को योग टीचर अमी देसाई लीड करेंगी। सेशन पूरी तरह से प्रैक्टिकल बेस्ड होगा।

दूसरे सेशन 'समग्र कल्याण के लिए योग और ध्यान' को रोहतक से सांसद सुमेधानंद सरस्वती होस्ट करेंगे। ये सत्र 11 से 12 बजे तक चलेगा। इसके बाद तीसरा सेशन साध्वी प्रज्ञा दोपहर 12 बजे से लीड करेंगी। यह 2 बजे तक चलेगा। कार्यक्रम के अंतिम सेशन को डॉक्टर ईश्वर वी होस्ट करेंगे। इसकी थीम 'कोविड और पोस्ट कोविड प्रबंधन में योग का महत्व' होगी।

ये पोस्टर 9 मई 2020 को भोपाल शहर के कई इलाकों में लगाया गया था।
ये पोस्टर 9 मई 2020 को भोपाल शहर के कई इलाकों में लगाया गया था।

दो बार लग चुके लापता के पोस्टर
NSUI ने 16 अप्रैल 2021 को भोपाल में साध्वी प्रज्ञा के लापता होने के पोस्टर लगाए थे। NSUI ने उनका पता बताने वाले को इनाम देने की घोषणा भी की थी। इससे पहले 29 मई 2020 को भी प्रज्ञा ठाकुर के लापता होने के पोस्टर भोपाल शहर के कई क्षेत्रों में लगे थे। भोपाल से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने इन पोस्टरों का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि कोरोना महामारी के कठिन समय में भोपाल की सांसद गायब हैं। साध्वी ने मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को करीब 3.6 लाख वोट से हराया था।

मार्च में बीमार होने पर ले जाया गया था मुंबई
6 मार्च 2021 को अचानक साध्वी प्रज्ञा की तबीयत खराब हो गई थी। उन्हें तुरंत स्टेट प्लेन से मुंबई ले जाया गया था। भोपाल सांसद का इलाज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुआ था। जिस दिन उनकी तबीयत बिगड़ी थी, उस दिन उन्हें दोपहर 3 बजे जिला पंचायत कार्यालय में एक बैठक में शामिल होना था। इससे पहले 19 फरवरी और दिसंबर में भी उनकी तबीयत बिगड़ी थी।

खबरें और भी हैं...