• Hindi News
  • National
  • Big Mistake In Mamta Banerjee's Security, Man Entered CM Residence By Climbing Wall

ममता बनर्जी के बंगले में घुसा चोर:रात भर सोता रहा; सुबह पुलिस ने किया अरेस्ट, अब पूछताछ जारी

कोलकाता7 महीने पहले

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के आवास पर शनिवार रात एक चोर घुस गया। पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, रात करीब 1 बजे चोर दीवार फांदकर सीएम आवास में घुसा और पूरी रात वहां छिपा रहा। पुलिस को वह सुबह सरकारी वाहन के बगल में सोता हुआ मिला।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को जांच के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री को जेड प्लस सिक्योरिटी मिलती है। वहीं, सीएम आवास की सुरक्षा बेहद कड़ी होती है।

पुलिस कर रही मामले की जांच
सीएम आवास पर घुसने वाले चोर का क्या नाम है, कहां का रहने वाला है और किस इरादे से बगंले के अंदर घुसा था? अभी तक इस बात की जानकारी नहीं है। हालांकि एक बड़ा सवाल खड़ा होता है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच कोई भी इंसान बिना परमिशन के कैसे CM के बंगले में प्रवेश कर सकता है? सुरक्षा गार्डों की नजर से बचकर कोई घंटों तक बंगले के अंदर कैसे रह सकता है? इन्हीं सभी सवालों के जवाब के लिए पुलिस मामले की जांच कर ही है।

कोलकाता में कालीघाट स्थित अपने पैतृक आवास पर ममता बनर्जी रहतीं हैं। उनके साथ परिवार के सदस्य भी रहते हैं।
कोलकाता में कालीघाट स्थित अपने पैतृक आवास पर ममता बनर्जी रहतीं हैं। उनके साथ परिवार के सदस्य भी रहते हैं।

ममता बनर्जी को मिली है जेड प्लस सुरक्षा
सीएम ममता बनर्जी को जेड प्लस सिक्योरिटी मिली हुई है। ममता की सुरक्षा में 18 गाड़ियां होती हैं, जिसमें 4 पायलट कार होती है। एक कार में DSP रैंक के अधिकारी होते हैं। इसके अलावा कई एडवांस पायलट कार होती हैं। इसमें सब- इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी होते हैं। डायरेक्टर ऑफ सिक्योरिटी की कार और वीआईपी कार भी होती हैं। कुल मिलाकर कहा जाए तो ममता बनर्जी के चारों तरफ एक मजबूत सुरक्षा का घेरा होता है।