• Hindi News
  • National
  • Bihar Crime bihar news rjd leader Ramchandra Yadav flashed arms in press conference

बिहार / बक्सर से निर्दलीय प्रत्याशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हथियार लहराया, बोले- गोली चलाने के लिए आदेश का इंतजार

Dainik Bhaskar

May 23, 2019, 01:42 AM IST



X

  • रामचंद्र यादव ने कहा- लोकतंत्र बचाने के लिए गोली चलाने को तैयार हूं
  • मंगलवार को कुशवाहा ने कहा था- ईवीएम में गड़बड़ी हुई तो सड़क पर बहेगा खून

कैमूर. आम चुनाव में बक्सर से निर्दलीय प्रत्याशी और भभुआ विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक रामचंद्र यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हथियार लहराया है। हाथ में पिस्टल लेकर कहा कि लोकतंत्र बचाने के लिए हम तैयार हैं। बस, महागठबंधन के नेता आदेश दें। हमें पार्टी नेताओं के आदेश का इंतजार है।

 

'हक के लिए उठाएंगे हथियार'
पूर्व राजद नेता ने कहा कि हमें संविधान की रक्षा करनी है। मैं राहुल गांधी, अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी, उपेंद्र कुशवाहा और तेजस्वी यादव से कहना चाहता हूं कि चिल्लाने से काम नहीं चलेगा। हमें हक नहीं मिल रहा है तो लड़ना होगा। अपना अधिकार छीनना होगा। मैं हक छीनने की तैयारी कर चुका हूं। हथियार उठाने की बात कहने से काम नहीं चलेगा। हमें हथियार उठाना भी पड़ेगा। हमारे नेता आदेश करें- कहां लड़ना है। हमारे हजारों समर्थक लड़ने के लिए तैयार हैं।

 

रामचंद्र यादव भभुआ विधानसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर 2005-10 तक विधायक रह चुके हैं। समाजवादी पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। राजद से भी लंबे समय से जुड़े रहे हैं।

 

रामचंद्र की तलाश में जुटी पुलिस

हथियार के साथ प्रेस-कॉन्फ्रेंस की सूचना मिलने पर टाउन थाना पुलिस ने रामचंद्र यादव के आवास पर छापेमारी भी की है। तब तक ये अपने आवास से फरार हो चुके थे। पुलिस रामचंद्र की तलाश में अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

 

कुशवाहा ने कहा था- ईवीएम में गड़बड़ी हुई तो सड़क पर बहेगा खून
इससे पहले मंगलवार को महागठबंधन के प्रेस कॉन्फ्रेंस में रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि 'अगर ईवीएम में गड़बड़ी हुई तो स्थिति खराब हो जाएगी। सड़कों पर खून बहेगा। लोगों में बहुत गुस्सा है। मैं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि ऐसा कोई काम करने की सोच भी रहे हो तो बंद करें। ऐसी कोई कोशिश हुई तो महागठबंधन के लोग हथियार उठाने से पीछे नहीं रहेंगे। मैं शासन और प्रशासन के लोगों से भी अलर्ट रहने की अपील करता हूं।'

COMMENT