• Hindi News
  • National
  • bihari dacoit prashant kishore has removed lakhs of votes in andhra pradesh said chandra babu naidu

लोकसभा /भाजपा की पहली सूची आज, 11 राज्यों के उम्मीदवार तय कर सकती है



अमित शाह के साथ प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। अमित शाह के साथ प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
बैठक के बाद पार्टी मुख्यालय से बाहर आते प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह। बैठक के बाद पार्टी मुख्यालय से बाहर आते प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह।
केंद्रीय चुनाव समिति की मंगलवार को हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेता। केंद्रीय चुनाव समिति की मंगलवार को हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेता।
bihari dacoit prashant kishore has removed lakhs of votes in andhra pradesh said chandra babu naidu
bihari dacoit prashant kishore has removed lakhs of votes in andhra pradesh said chandra babu naidu
bihari dacoit prashant kishore has removed lakhs of votes in andhra pradesh said chandra babu naidu
रिपोर्ट्स में दावा, रमन सिंह राजनादगांव से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव। रिपोर्ट्स में दावा, रमन सिंह राजनादगांव से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव।
शिवपाल यादव। शिवपाल यादव।
चौ. अजित सिंह। चौ. अजित सिंह।
एन चंद्रबाबू नायडू, मुख्यमंत्री, आंध्रप्रदेश। एन चंद्रबाबू नायडू, मुख्यमंत्री, आंध्रप्रदेश।
संजय राउत, वरिष्ठ नेता, शिवसेना। संजय राउत, वरिष्ठ नेता, शिवसेना।
बसपा प्रमुख मायावती। बसपा प्रमुख मायावती।
X
अमित शाह के साथ प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।अमित शाह के साथ प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
बैठक के बाद पार्टी मुख्यालय से बाहर आते प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह।बैठक के बाद पार्टी मुख्यालय से बाहर आते प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह।
केंद्रीय चुनाव समिति की मंगलवार को हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेता।केंद्रीय चुनाव समिति की मंगलवार को हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेता।
bihari dacoit prashant kishore has removed lakhs of votes in andhra pradesh said chandra babu naidu
bihari dacoit prashant kishore has removed lakhs of votes in andhra pradesh said chandra babu naidu
bihari dacoit prashant kishore has removed lakhs of votes in andhra pradesh said chandra babu naidu
रिपोर्ट्स में दावा, रमन सिंह राजनादगांव से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव।रिपोर्ट्स में दावा, रमन सिंह राजनादगांव से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव।
शिवपाल यादव।शिवपाल यादव।
चौ. अजित सिंह।चौ. अजित सिंह।
एन चंद्रबाबू नायडू, मुख्यमंत्री, आंध्रप्रदेश।एन चंद्रबाबू नायडू, मुख्यमंत्री, आंध्रप्रदेश।
संजय राउत, वरिष्ठ नेता, शिवसेना।संजय राउत, वरिष्ठ नेता, शिवसेना।
बसपा प्रमुख मायावती।बसपा प्रमुख मायावती।

  • पूर्वोत्तर के 7 राज्यों समेत बिहार, महाराष्ट्र, आंध्र और तेलंगाना के लिए उम्मीदवारों के नाम तय हो सकते हैं
  • भाजपा महासचिव अनिल जैन ने कहा- छत्तीसगढ़ में सभी 11 सीटों पर उतरेंगे नए चेहरे
  • कांग्रेस ने भी 6वीं सूची में 9 नाम जारी किए, अब तक 146 नाम तय

Dainik Bhaskar

Mar 20, 2019, 08:54 AM IST

नई दिल्ली. उम्मीदवारों के चयन के लिए भाजपा की बैठक मंगलवार देर रात तक चली। दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में उत्तर-पूर्व के सात राज्यों समेत बिहार, महाराष्ट्र, आंध्र और तेलंगाना के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं।

 

केंद्रीय चुनाव समिति बुधवार को भी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करेगी। उम्मीदवारों की सूची भी इसी दिन जारी की जा सकती है। इस बीच, राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन ने कहा कि पार्टी छत्तीसगढ़ में अपने 10 मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं देगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। उधर, गुजरात भाजपा ने भी सभी 26 सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों के नाम केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिए हैं।

 

उधर, कांग्रेस ने भी 6वीं सूची जारी कर दी है। इसमें केरल की 2 और महाराष्ट्र की 7 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय किए गए हैं। अब तक कांग्रेस 146 सीटों पर नाम फाइनल कर चुकी है।

  • अखिलेश का 'इतिहास चक्र'

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक फोटो ट्वीट की है। इसमें सपा के चुनाव चिन्ह साइकिल से 'सा' और बहुजन समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथी से 'थी' लेकर 'साथी' बनाया है। अखिलेश ने इसे 'इतिहास चक्र' बताया। इस चक्र के नीचे महागठबंधन से महापरिवर्तन लिखा हुआ है। अखिलेश ने लिखा- इस विचार के निर्माता और उनकी रचनात्मकता से प्रभावित हूं।

     

  • उप्र की तीन सीटों पर रालोद ने कैंडिडेट घोषित किए

    राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया है। चौ. अजित सिंह मुजफ्फरनगर से चुनाव लड़ेंगे। जयंत चौधरी बागपत और नरेंद्र सिंह को मथुरा से टिकट दिया गया है। रालोद उप्र में सपा और बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।

  • चंद्रबाबू ने प्रशांत किशोर को कहा 'बिहारी डकैत'

    आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर आपराधिक राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राव कांग्रेस और टीडीपी के विधायकों को अपनी तरफ करने की कोशिश कर रहे हैं। नायडू ने ट्वीट कर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि बिहारी डकैत ने आंध्रप्रदेश में लाखों लोगों के वोट कटवा दिए। 

  • मैं नायडू की बेबुनियाद बातों से हैरान नहीं हूं- प्रशांत किशोर

    एन चंद्र बाबू नायडू द्वारा बिहारी डकैत कहे जाने के बाद प्रशांत किशोर ने जवाब में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा है- "आसन्न हार अनुभवी राजनेताओं को भी परेशान कर सकती है। मैं एन चंद्रा बाबू नायडू की बेबुनियाद बातों से हैरान नहीं हूं। सर जी, अपमानजनक भाषा का उपयोग करने से बिहार के खिलाफ आपके द्वेष को दर्शाता है, आप इस बात पर ध्यान दें कि आंध्रप्रदेश के लोग आपको फिर से वोट क्यों दें?" 

  • जन सेना पार्टी ने तीसरी सूची जारी की

    आचार संहिता लागू होने के बाद चुनाव आयोग की टीम आज सोशल मीडिया के प्रतिनिधियों से मिलेगी। इस दौरान सोशल मीडिया पर कंटेंट को लेकर चर्चा होगी। वहीं, आंध्रप्रदेश में जन सेना पार्टी (जसपा) ने 13 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। 

  • प्रियंका की गंगा यात्रा केवल वोट के लिए है

    प्रियंका गांधी की यात्रा को लेकर उत्तरप्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि अगर यह पुराना समय होता तो यह राजघराना कहलाता। ये सभी चुनाव के समय आते हैं और पिकनिक मनाकर चले जाते हैं। बोट यात्रा वोट के लिए की जा रही है। इनकी बोट यात्रा में इनके सहयोगियों ने ही खोट दर्शा दी है।

  • दिल्ली के कई नेता गठबंधन चाहते हैं- पीसी चाको

    शीला दीक्षित के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखने के बाद पीसी चाको ने कहा कि दिल्ली के कई नेता गठबंधन चाहते हैं। शीला दीक्षित ने अपने पत्र में कहा है कि आप से गठबंधन करने से पार्टी को नुकसान होगा। आप से गठबंधन का आखिरी फैसला कांग्रेस अध्यक्ष को ही लेना है। वहीं, आप कांग्रेस से गठबंधन को लगभग ठुकराते हुए सभी सीट पर उम्मीदवार घोषित करने के बाद चुनावी ताल ठोक रही है।

  • शिवसेना ने कहा- अगली सरकार एनडीए की होगी

    शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा है कि लोकसभा चुनाव को लेकर जो संकेत मिल रहे हैं, उस हिसाब से इस बार भाजपा बहुमत से दूर रह सकती है। ऐसे में सरकार एनडीए की बनेगी। 2014 में सरकार भाजपा की थी। भाजपा इस चुनाव में 210 सीट जीत सकती है, जबकि एनडीए को 300 सीटें मिलने का अनुमान है।
     

  • महाराष्ट्र: राधाकृष्ण विखे पाटिल ने नेता प्रतिपक्ष पद छोड़ा

    महाराष्ट्र विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राधा कृष्ण विखे पाटिल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कुछ दिन पहले उनके बेटे सुजय पाटिल ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा जॉइन कर ली थी। सुजय अहमदनगर सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। ये सीट राकांपा के खाते में जाने के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी। सुजय के पार्टी छोड़ने के बाद विखे पाटिल ने कहा था कि वे राकांपा के खाते में गई अहमदनगर सीट पर प्रचार नहीं करेंगे। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि पाटिल एक दो दिन में बड़ा फैसला ले सकते हैं।   
     

  • मायावती ने लिखा- मेरा देश क्या वाकई बदल रहा है?

    बसपा प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 'मैं भी चौकीदार' मुहिम को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोदी का ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार लगाना केवल लोकसभा चुनाव में वोट पाने का जरिया है। मायावती ने ट्वीट किया, 'सादा जीवन उच्च विचार के मूल्यों को दरकिनार करते हुए राजसी जिंदगी जीने वाले व्यक्ति ने पिछले चुनाव में खुदको चायवाला बताया था। वही व्यक्ति आज खुदको चौकीदार बता रहा है। पूरा ध्यान लोकसभा चुनाव के वोटों पर है। मेरा देश क्या वाकई बदल रहा है?'

  • भाकपा ने सात उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

    भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। इनमें तीन पश्चिम बंगाल, दो असम और दो तमिलनाडु के हैं।

     

    राज्य लोकसभा सीट उम्मीदवार
    पश्चिम बंगाल बसीरहाट पल्लव सेनगुप्ता
      घाटल तपन गांगुली
      मिदनापुर विप्लव भट्ट
    तमिलनाडु तिरूपुर के सुबारायन
      नागापट्टीनम एम सेल्वाराज
    असम जोरहाट कनक गोगोई
      नॉर्थ लखीमपुर अरूप कलीता

  • भतीजे अक्षय के खिलाफ लड़ेंगे शिवपाल

    उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (प्रसपा) बनाने वाले शिवपाल यादव, अपने भतीजे और सपा उम्मीदवार अक्षय यादव के सामने चुनाव लड़ेंगे। अक्षय सपा महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे हैं। मंगलवार को प्रसपा ने यूपी की 80 सीटों में से 31 पर उम्मीदवारों का ऐलान किया।

  • कांग्रेस की 6वीं सूची जारी, महाराष्ट्र की सात और केरल की दो सीटों पर नाम तय

    कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी 6वीं सूची जारी कर दी है। 9 नामों की इस सूची में महाराष्ट्र की सात और केरल की दो सीटों पर नाम तय किए गए हैं। इसमें अलिपुझा से सांसद केसी वेणुगोपाल की जगह शनिमोल उस्मान को टिकट दिया गया है

     

    राज्य सीट प्रत्याशी
    केरल अलिपुझा शनिमोल उस्मान
    केरल अटि्टनगल अदूर प्रकाश
    महाराष्ट्र नंदुरबार (सुरक्षित) केसी पडावी
    महाराष्ट्र धुले कुणाल रोहिदास पाटिल
    महाराष्ट्र वर्धा सीके सिंह टोकस एडवोकेट
    महाराष्ट्र यवतमाल वाशिम मानिकराव ठाकरे
    महाराष्ट्र मुंबई साउथ सेंट्रल एकनाथ गायकवाड़
    महाराष्ट्र शिर्डी (सुरक्षित) भाऊसाहेब कांबले
    महाराष्ट्र रत्नागिरी सिंधुदुर्ग नवीनचंद्र बांडिदवेकर

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना